Thursday, September 19th, 2019

...जब रानी के लिए घर छोड़ कर होटल में रहने लगे थे आदित्य चोपड़ा

 
नई दिल्ली 

आदित्य चोपड़ा, मशहूर फिल्मकार यश चोपड़ा के बड़े बेटे हैं. आदित्य ने मुंबई के एच आर कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. बेहद कम उम्र में ही वे फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में उतरे और कामयाब भी हुए. अदित्य चोपड़ा के जन्मदिन पर जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से. साथ ही ये भी जानिए कि कैसे बनीं आदित्य और रानी मुखर्जी की जोड़ी.

आदित्य चोपड़ा का जन्म 21 मई, 1971 को मुंबई में हुआ. आदित्य चोपड़ा की दो शादियां हुई हैं पहली शादी पायल खन्ना से हुई थी जिनके साथ साल 2009 में उन्होंने तलाक ले लिया था. इसके बाद साल 2014 में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी संग शादी रचाई.

दोनों के रिलेशनशिप की बात करें तो आदित्य और रानी की अफेयर की खबरें मीडिया में बहुत दिनों से आ रही थीं, लेकिन दोनों में से किसी ने भी इस खबर पर मुहर नहीं लगाई थी. दोनों ने 2014 में इटली में शादी की. दोनों की एक बेटी आदिरा भी है. रानी और आदित्य लाइम लाइट से दूर रहना पसंद करते हैं.

दोनों के रिश्ते के बारे में ऐसा माना जाता है कि यश चोपड़ा को ये रिश्ता पसंद नहीं था. आदित्य के पापा यश चोपड़ा नहीं चाहते थे कि आदित्य, पायल को तलाक दें. वो आदित्य और रानी के रिश्ते से भी खुश नहीं थे. इससे नाराज होकर आदित्य घर छोड़ होटल में रहने लगे. आखिरकार यश चोपड़ा ने हार मान ली और वो दोनों के रिश्ते के लिए राजी हो गए.

आदित्य का फिल्मी करियर 18 साल की उम्र में अपने पापा यश चोपड़ा को असिस्ट करते हुए शुरू हो गया था. आदित्य ने यश चोपड़ा को फिल्म 'चांदनी', 'लम्हे' और 'डर' फिल्मों में असिस्ट किया. आदित्य ने 23 साल की उम्र में पहली फिल्म डायरेक्ट की थी जिसका नाम है 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'. ये फिल्म बॉलीवुड हिस्ट्री की सबसे सुपरहिट फिल्मी मानी जाती है.

आदित्य की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया. आदित्य ने 1997 की यश चोपड़ा की फिल्म 'दिल तो पागल है' के लिए कहानी और डायलॉग भी लिखे और इस फिल्म को भी नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया. आदित्य चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ फिल्म 'मोहब्बतें' बनाई और अपने छोटे भाई उदय चोपड़ा को भी इस फिल्म के साथ लॉन्च किया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस भी किया.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

5 + 15 =

पाठको की राय