Monday, July 22nd, 2019

मध्य प्रदेश को मिलेगा 53 वां ज़िला, इन तहसीलों को किया जाएगा मर्ज

भोपाल
मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने निवाड़ी को 52वां ज़िला बनाने का वादा किया था। और उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले इस पर अमल करते हुए पूरा भी किया। अब प्रदेश में नागदा को जिला बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लंबे समय से यहां के लोग नागदा को ज़िला बनाने की मांग कर रहे थे। नागदा में महिदपुर, झारदा, खाचरौद, आलोट तहसील को शामिल कर 53वां ज़िला बनाया जा सकता है| 

उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्रा ने नागदा, खाचरौद और महिदपुर के एसडीएम को इस संबंध में जरूरी दस्तावेज और जानकारी जमा करने के लिए कहा है। सूत्रों के मुताबिक नागदा को जल्द ही नया ज़िला बनाने के लिए कवायद शुरू की जा रही है। उज्जैन कलेक्टर का लिखा पत्र इस बात को और पुख्ता करता है। कलेक्टर ने एसडीओपी से कहा है कि किसी ऐसे शख्स को इस काम में लगाया जाए जो जल्द से जल्द सभी जरूरी कागजात जमा कर सके। 

इस हफ्ते एक प्रस्ताव इस संबंध में राज्य सरकार को भेजा जाएगा। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवाड़ी को 52वां जिला घोषित किया था। टीकमगढ़ से अलग कर निवाड़ी को जिला बनाया गया था। इस में पृथ्वीपुर, निवाड़ी और ओरछा तहसील को शामिल किया गया था। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 3 =

पाठको की राय