Thursday, October 17th, 2019

एक तिहाई लोगों का ऑफिस में होता है अफेयर, इस वजह से इसे रखते हैं सीक्रेट


दिल पर किसी का जोर नहीं चलता है। आप जिस ऑफिस में काम कर रहे हैं वहां पर भी आप किसी को देखकर आकर्षित हो सकते हैं। एक सर्वे की मदद से ये बात तो साफ़ हो गई है कि ऑफिस में भी लोग रोमांस करने का मौका नहीं छोड़ते हैं। इस सर्वे के मुताबिक दफ्तर के एक तिहाई कर्मचारी साथ काम करने वाले लोगों के साथ रोमांस करते हैं।


इस सर्वे में 885 कर्मचारियों को शामिल किया गया। ये सर्वे भारत में नहीं बल्कि कनाडा के कर्मचारियों पर किया गया। कनाडा के ऑफिस में हुए सर्वे की मदद से पता चला कि वहां के कर्मचारी प्यार की तलाश में तो रहते हैं लेकिन वो इस बात को ऑफिस के किसी भी तीसरे व्यक्ति से छिपाकर रखते हैं।

एचआर से छिपाकर रखते हैं अपना प्यार
एडीपी कनाडा ने इस सर्वे को पूरा कराया है। इस सर्वे में शामिल किये प्रतिभागियों से मिली जानकारी के अनुसार 45 फीसदी लोग अपने रोमांस को किसी ना किसी से छिपाकर रखते हैं। वहीं 27 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जो अपने रोमांस और प्यार की खबर को ऑफिस में सबसे गुप्त रखते हैं। इस सर्वे में 37 फीसदी लोगों ने ये स्वीकार किया कि कनाडा के लोग अपने रिश्ते को ऑफिस में एचआर से छिपाकर रखते हैं।


नौकरी जाने का डर
इस सर्वे में 40 फीसदी लोगों ने सीनियर्स और मैनेजमेंट से जुड़े लोगों की नजरों से अपने रिलेशनशिप को छिपाकर रखने की बात मानी। इसके पीछे कई लोगों ने ये कारण दिया कि ऑफिस में इस तरह के रिलेशनशिप को लेकर कोई पॉलिसी ही नहीं है। सर्वे में 31 प्रतिशत लोग ऐसे भी थे जो ऑफिस में रोमांस और रिलेशनशिप में ना पड़ने को लेकर जागरूक हैं क्योंकि वो जानते हैं कि इस कारण उनकी नौकरी भी जा सकती है।

रिश्ते के बारे में बताकर महसूस करते हैं दबाव
83 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वह कार्यक्षेत्र में अपने रिश्ते को लेकर खुले हुए हैं। ऑफिस में ऐसे 19 प्रतिशत लोग जो किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं और उन्होंने ये बात अपने किसी साथी को बता दी है उनका मानना है कि ये जानकारी शेयर करने के बाद उन्हें दबाव महसूस होता है।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 13 =

पाठको की राय