Friday, August 23rd, 2019

क्या आपने भी अपनी गाड़ी में रखी है ये चीज़ ?

अक्सर देखा जाता ज्यादातर लोगों को अपनी गाड़ी में कुछ न कुछ रखने की आदत होती है। मगर बहुत कम लोग होंगे जिन्हें होगा कि हर किसी को अपनी गाड़ी में कुछ भी रखने से पहले वास्तु शास्त्र से जुड़ी बातें जान लेनी चाहिए। अगर कोई इन बातों को जानें बिना अपनी गाड़ी में कोई चीज़ रखता है तो इससे गाड़ी की दुर्घटना होने के आसार ज्यादा होते हैं। आइए जानते हैं इससे जुड़ी खास बातें-

वास्तु शास्त्र के अनुसार पिरामिड शक्ति और ऊर्जा का केंद्र होता है। यह एक गुंबदनुमां आकृति होती है, जिसके आसपास होने ऊर्जा से भरपूर शुद्ध वायु मिलती है और शांति का अनुभव होता है। यही नहीं कार में पिरामिड रखने से आप बड़ी सी बड़ी दुर्घटना से भी बच सकते हैं।

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक कार में पिरामिड रखने से सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्‍तु के मुताबिक पिरामिड शक्ति संचय का श्रेष्‍ठ उपकरण होता है। यही वजह है कि दुर्घटना से बचने, ध्‍यान और चिकित्‍सा के क्षेत्र में पिरामिड का प्रयोग किया जाता है।

पिरामिड सकारात्‍मक ऊर्जा का स्‍त्रोत होता है। इसे कार या फिर किसी भी वाहन में रखने से व्‍यक्ति में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही कभी एक्‍सीडेंट की स्थिति भी कम बनती है।

एक बर्तन में चावल रखकर और उसके ऊपर पिरामिड रखने से एक्रागता व स्मरण शक्ति में वृद्धि होती है।

किसी पात्र में पानी रखकर उसमें पिरामिड रख दें। इसके बाद रोज़ाना उसी पानी से चेहरा और आंखों को धोने से चेहरे पर चमक और आंखों की रोशनी बढ़ती है।

व्‍यापार में वृद्धि के लिए पिरामिड लाकर मां लक्ष्‍मी के मंत्रों से इसकी पूजा करके इसे ईशान कोण या फिर उत्‍तर दिशा में रख दें। इससे व्‍यवसाय में वृद्धि होती है।

पिरामिड को अगर बगलामुखी मंत्र से अभिमंत्रित करके दक्षिण दिशा में लगा दिया जाए तो इस तरह से शत्रुओं का नाश हो जाता है।

बीमारी स राहत पाने के लिए तो जिस भी अंग में बीमारी हो उसे अंग में पिरामिड बांध लें, इससे शीघ्र लाभ मिलता है।

अगर घर में वास्‍तु दोष है तो घर के ऊपरी हिस्‍से में पिरामिड बनवाने से वास्‍तु दोष दूर हो जाता है। कहा जाता है उस भवन में रहने वाला व्‍यक्ति दीघार्यु होता है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 8 =

पाठको की राय