Tuesday, November 12th, 2019

पाकिस्तान ने धोनी को लेकर किया शर्मनाक कमेंट, अख्तर ने बताया दिग्गज

 
मैनचेस्टर 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद जहां एक तरफ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने महेंद्र सिंह धोनी को 'दिग्गज' करार दिया है तो वहीं उनकी सरकार के एक मंत्री ने धोनी के लिए शर्मनाक हार करार दिया है.

भारत को बुधवार को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा और टीम विश्व कप से बाहर हो गई. पाकिस्तान सरकार में विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, 'पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत न्यूजीलैंड.'
 
चौधरी यहीं नहीं रूके और उन्होंने एक ट्वीट का जवाब देते हुए रीट्विट किया, 'धोनी आप इसी तरह की शर्मनाक हार के हकदार थे.'
 
अख्तर ने हालांकि धोनी का समर्थन करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'धोनी एक दिग्गज हैं. वह इस खेल के महान दूत हैं. वह जब तक वहां थे तब ऐसा लग रहा था कि वह भारत को जीत दिला देंगे. हालांकि वह दुर्भाग्यवश भारत को फाइनल में नहीं पहुंचा सके.'

उन्होंने कहा, 'विश्व कप में टीम जिस तरह से खेली, उससे भारतीय फैन को खुश होना चाहिए.'
 
बता दें कि मैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ही भारत का तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना भी टूट गया. भारतीय टीम को सेमीफाइनल में उसी न्यूजीलैंड टीम ने मात दी, जिसने उसे वॉर्म-अप मैच में शिकस्त दी थी.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए और भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा. यह छोटा-सा टारगेट भी टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती रहा. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर ही ऑलआउट हो गई.न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है.

उसने 2015 वर्ल्ड कप में भी फाइनल खेला था. फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा. मैनचेस्टर में कीवी टीम का यह तीसरा सेमीफाइनल है जिसमें से दो में उसे हार जबकि यह उसकी पहली जीत है.

Source : Agency

आपकी राय

11 + 9 =

पाठको की राय