Thursday, October 17th, 2019

महेंद्र सिंह धौनी की रिटायरमेंट की खबरें सुनकर लता मंगेशकर ने क्रिकेटर से कहा- आप ऐसा मत सोचिए

 नई दिल्ली
                                        
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भारतीय टीम की हार के बाद भले ही सब निराश हो गए हों, लेकिन सभी ने टीम इंडिया की अब तक की जर्नी की तारीफ की है। वहीं इसी बीच धौनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की खबरों ने फैन्स के बीच खलबली फैला दी है। ट्विटर पर #ThankYouMSD हैशटैग ट्रेंड कर रहा है, और क्रिकेट प्रेमी अपने हीरो को लेकर तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं। 

ये सब देखकर स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी धौनी को लेकर ट्वीट किया है। लता मंगेशकर ने लिखा, 'नमस्कार एम.एस. धोनी जी. आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं. कृपया आप ऐसा मत सोचिए. देश को आप के खेल की जरूरत है और ये मेरी भी रिक्वेस्ट है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाइए.' इस तरह लता मंगेशकर ने धोनी से रिक्वेस्ट की है कि वे संन्यास लेने के बारे में मत सोचें'।

कोहली से पूछा गया कि क्या धोनी ने उसे भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में कुछ बताया है क्योंकि वेस्टइंडीज दौरे के लिये जल्द ही टीम घोषित की जाएगी, भारतीय कप्तान ने कहा, ''नहीं। उन्होंने अभी तक हमें कुछ नहीं बताया है। धौनी ने जब क्रीज पर कदम रखा तब स्कोर पांच विकेट पर 71 रन था और उन्होंने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर एक समय टीम की उम्मीदें जगा दी थी।

कोहली ने कहा, ''मेरा मानना है कि धौनी ने एक छोर संभालकर जडेजा को स्वच्छंद होकर खेलने की छूट दी। उन्होंने सही तरीके से बल्लेबाजी की। उन्हें टीम की स्थिति के अनुसार खास भूमिका दी गयी थी और उन्होंने उसी तरह से बल्लेबाजी की। उन्होंने उस परिस्थिति में शतकीय साझेदारी निभायी। भारतीय कप्तान का मानना है कि बाहर बैठकर आलोचना करना आसान होता है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि धौनी का रन आउट होना टर्निंग प्वाइंट रहा। विलियमसन से पूछा गया कि अगर वह कप्तान होते तो क्या वह धोनी को टीम में बनाये रखते, उन्होंने मजाकिया लहजे में सवाल किया, ''क्या वह अपनी राष्ट्रीयता बदल रहे हैं?

Source : Agency

आपकी राय

1 + 14 =

पाठको की राय