Thursday, October 17th, 2019

मुंबई के कुख्यात बदमाश के नाम पर मांग रहा था व्यवसायी से 50 लाख, चढ़ा पुलिस के हत्थे

इंदौर
मुंबई के कुख्यात बदमाश प्रथमेश परब के नाम का फायदा उठाकर मुंबई के ही कल्याण में रहने वाला बदमाश सूरज दुबे ने इंदौर के बड़े व्यवसायी रमेश बाहेती से पैसे ऐंठने के लिए उन्हें और विदेश में रह रही उनकी बेटियों को धमकी भरे मैजेस भेजने शुरू कर दिए. जब बदमाश फोन पर लगातार धमकी देने लगा तो बाहेती ने कनाड़िया थाना पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद क्राइम ब्रांच और कनाड़िया पुलिस ने विशेष दल बनाकर आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया और उसे इंदौर लाए. जानकारी के मुताबिक उसे 50 लाख रुपए मिलने वाले थे.

इंदौर के बड़े बिल्डर और व्यवसायी रमेश बाहेती को पिछले कुछ दिनों से कॉल, मैसज और वाट्सएप पर वॉयसकाल से धमकी मिल रही थे. जिस नंबर से कॉल आता था वो मुंबई के नामचीन बदमाश और मुंबई के बड़े गैंग के लिए काम करने वाल प्रथमेश परब के नाम से था. जब बाहेती ने उसके मैसेज की अनदेखी  शुरू की तो आरोपी सूरज ने विदेश में रह रहे उनके परिवार के सदस्यों को भी धमकी देना शुरू कर दिया. आरोपी सूरज ने फोन नंबर को ट्रू कॉलर पर प्रथमेश परब के नाम से सेव किया था. ऐसा इसलिए कि पहली बार में ही लोग उससे डरकर उसका कहना मान लें. गिरफ्त में आए आरोपी सूरज ने अपने बयान में कहा है कि इंदौर के रहने वाले बिल्डर चिराग जोशी ने सशर्त एसटीएल कम्पनी से करोड़ों रुपए का सेटलमेंट करने के लिए कॉन्टेक्ट किया था और काम पूरा होने पर 50 लाख देने की बात भी कही थी. उसी के कहने पर उसने रमेश बाहेती और उसके परिवार वालो को धमकाना शुरू किया था.

उसे नंबर भी चिराग जोशी से मिले थे. आरोपी सूरज के पहले भी मुंबई के तीन अलग- अलग थानों में वसूली, जानलेवा हमला करने और धमकाने के मामले प्रकरण दर्ज है. पुलिस के मुताबिक आरोपी केवल पब में शराब और अपने शौक पूरे करने के लिए इस तरह की वारदात करता था. शहर के अन्य लोगों ने भी इसी तरह की धमकी मिलने की शिकायत की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है कि ये धमकी भी सूरज ने ही उन्हें दी है या इसके पीछे कोई और अन्य आरोपियों का हाथ है.

Source : Agency

आपकी राय

14 + 11 =

पाठको की राय