Saturday, December 7th, 2019

माता-पिता के पास बच्चे के लिवर ट्रांसप्लांट के पैसे नहीं, डॉक्टरों ने जुटाए 11 लाख रुपये


नई दिल्ली
कहा जाता है कि डॉक्टर मरीजों के लिए भगवान का रूप होते हैं। यह बात दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर एक मामले में सटीक नजर आई। दरअसल, यहां के डॉक्टरों ने एक 7 वर्षीय बच्चे के लिवर ट्रांसप्लांट के लिए तकरीबन 11 लाख रुपये इकट्ठा किए हैं।
बच्चे के लिवर ट्रांसप्लांट पर आने वाले खर्चे की जानकारी जब माता-पिता को दी गई तो उन्होंने इतनी बड़ी रकम जुटा पाने में असमर्थता जाहिर की थी। बच्चे की जिंदगी की कीमत को जानते हुए रकम जुटाने का बीड़ा खुद डॉक्टरों ने ही उठा लिया। बच्चे के पिता मोहम्मद रेहान कहते हैं, 'डॉक्टरों ने हमारी बहुत मदद की। हमने 3 लाख रुपयों का इंतजाम किया था, बाकी पैसा डॉक्टरों ने इकट्ठा किया।'

'इलाज में 15 लाख रुपये का खर्च'
मैक्स हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्टर शरत वर्मा ने कहा, 'बच्चे के लिवर ने पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया था, उसे जॉन्डिस हुआ था और वह कोमा में चला गया था। हमने ट्रांसप्लांट करने का सुझाव दिया लेकिन परिवारवालों ने कहा कि उनके पास इतना पैसा नहीं है। बच्चों के लिवर ट्रांसप्लांट में 15 लाख रुपये का खर्च आता है, हमने उसके लिए 11 लाख रुपये का इंतजाम किया।' बच्चे के माता-पिता डॉक्टरों द्वारा की गई इस पहल के बाद बहुत खुश हैं।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 9 =

पाठको की राय