Friday, August 23rd, 2019

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट ही कप्तान, पंत होंगे विकेटकीपर


नई दिल्ली
वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान रविवार को हुआ। टी-20 और वनडे सीरीज के लिए ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे, जबकि कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे। उन्होंने आराम नहीं लिया है। वहीं, टेस्ट में ऋद्धिमान साहा को पंत के साथ एक्स्ट्रा विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने जहां एक दिन पहले ही साफ कर दिया कि वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे तो विराट कोहली ने आराम से इनकार किया था। बता दें कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति ने मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में बैठक के बाद टीम का ऐलान किया। इस मीटिंग में कप्तान विराट कोहली ने भी हिस्सा लिया।

किसे मिला आराम
पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अलावा दौरे में वनडे और टी20 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी आराम मिला है। ये सभी खिलाड़ी लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। टेस्ट टीम में शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है। वहीं, बुमराह को टेस्ट टीम में जगह दी गई है। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को टेस्ट टीम में जगह दी गई है। टेस्ट टीम में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की भी वापसी हुई है।

 

चाहर भाइयों को मौका
अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की भी टीम में वापसी हुई है। आईपीएल 2018 के दौरान लगी चोट से उबरने के लिए कंधे के आपरेशन के बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। साहा ने पिछला टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था। राजस्थान के लेग स्पिनर राहुल चाहर को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम टी20 टीम में जगह के रूप में मिला है। वह तेज गेंदबाज दीपक चाहर के रिश्ते में छोटे भाई हैं। दीपक को भी टी20 टीम में जगह मिली है।

टीमें...
टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी

वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 14 =

पाठको की राय