Sunday, August 18th, 2019

Google CEO के लिए लोगों ने किया आवेदन, क्या पिचाई कंपनी छोड़ रहे हैं?

नई दिल्ली
प्रोफेशनल सोशल नेटवर्किंग साइट LinkedIN पर लोग Google के सीईओ के लिए Apply कर रहे हैं. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई हैं और गूगल फिलहाल तो सीईओ की बहाली नहीं कर रही है. लेकिन ऐसा हुआ कैसे? LinkedIN पर लोग किस तरह गूगल के सीईओ की पोस्ट के लिए Apply कर रहे हैं?

माइक्रोसॉफ्ट की सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट, जिसे आम तौर पर लोग जॉब ढूंढने के लिए यूज करते हैं, इसमें एक गंभीर खामी मिली है. कंपनी ने भी इस खामी को माना है. इसे बग भी कह सकते हैं.

दरअसल जॉब पोस्टिंग में यह खामी मिली है. इसके तहत कुछ पैसे दे कर किसी भी जॉब को LinkedIN पर पोस्ट करने का ऑप्शन था. नीदरलैंड्स के एक ऑनलाइन रिक्रूटर Michel Rijinders नाम के एक लिंक्ड इन यूजर ने एक पोस्ट लिखा है. इस पोस्ट में उन्होंने वो पूरा तरीका बताया है जिससे ऐसा संभव है.

LinkedIn पर गूगल के सीईओ की जॉब, बिल्कुल असली जैसी दिख रही है. हालांकि अब इसे हटा लिया गया है, लेकिन स्क्रीनशॉट में साफ देखा जा सकता है.

Michel Rijinders के LinkedIn पोस्ट में लिखा है, ‘लिंक्ड इन पर जॉब पोस्ट करना काफी आसान है कोई भी थोड़े पैसे देकर ऐसा कर सकता है. यहां सिर्फ कुछ डीटेल्स लिखनी होती है, जैसे इंप्लॉयर. प्रॉब्लम यहीं है. मैं भी इंप्लॉयर बन कर जॉब पोस्ट कर सकता हूं.’

Michel Rijnders ने एक ट्वीट में कहा है, ‘मैने कभी नहीं सोचा था कि LinkedIn के लूपहोल की वजह से मेरी CEO की जॉब पोस्ट Google Jobs पर भी दिखने लगेगी’. उन्होंने यहां एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

एक यूजर ने ट्विटर पर ये तक लिख डाला है कि उन्होंने लिंक्ड इन पर गूगल के सीईओ की जॉब के लिए अप्लाई किया है. Parthi Loganathan नाम के यूजर ने ट्वीट में लिखा, ‘सुंदर अब तक काफी अच्छा काम कर रहे हैं और दूसरी तिमाही में कमाई भी अच्छी हो रही है.’

इसके बाद LinkedIn ने रिप्लाई करते हुए इस गलती को मान लिया है. LinkedIn ने कहा है, ‘Michel Rijnders, आपका शुक्रिया, हमने पोस्टिंग हटा ली है और हम उस समस्या को ठीक कर रहे हैं जिसकी वजह से वो पोस्ट लाइव हुआ था, यहां फेक जॉब्स के लिए कोई जगह नहीं है और हम इसे रोकने के लिए कमिटेड हैं.’

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 11 =

पाठको की राय