Sunday, December 8th, 2019

दिल्ली: बिजली के बाद अब फ्री इंटरनेट की घोषणा

नई दिल्ली
महिलाओं के लिए मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त सवारी और मुफ्त बिजली की घोषणा के बाद अब आम आदमी पार्टी की सरकार चुनाव से पहले लोगों को मुफ्त इंटरनेट भी देने जा रही है। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं। इसके तहत सरकार ने हर विधानसभा क्षेत्र में 2000 और CCTC लगाने और पूरी दिल्ली में 11,000 हॉटस्पॉट लगाने का ऐलान किया है। प्रत्येक यूजर को हर महीने 15 जीबी डेटा मुफ्त देने की घोषणा की गई है। सरकार ने कहा है कि अगले 3-4 महीने में लोगों को यह सुविधा मिलने लगेगी।

कैबिनट बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी दिल्ली में हर विधानसभा में 2000 CCTV कैमरा लगाने का काम हो रहा था, जनता की भारी मांग पर अब पूरी दिल्ली में 1 लाख 40,000 CCTV कैमरा लगाए जाएंगे। मतलब हर विधानसभा में 2000 CCTV और लगेंगे।

केजरीवाल ने कहा, 'अभी भी बहुत से वाकये सामने आए जहां इन CCTV की मदद से चोरी पकड़ी गई, या होने से बच गई। हर विधानसभा क्षेत्र में और 2000 CCTV कैमरे लगेंगे। यह दिल्ली की महिलाओं को सुरक्षित रखने में बहुत ही कारगर साबित होगा।


मुख्यमंत्री ने दिल्ली मे Free wifi की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि पूरे दिल्ली में 11,000 हॉटस्पॉट इंस्टॉल किए जाएंगे। फ्री वाइफाई देने का काम एक तरह से शुरू हो चुका है। हर यूजर को हर महीने 15 जीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा। दिल्ली के हर विधानसभा क्षेत्र में 100 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे और 4000 हॉट स्पॉट सभी बस स्टॉप पर लगाए जाएंगे।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 3 =

पाठको की राय