Friday, August 23rd, 2019

अब हर किसी को मिलेगा प्रति माह 15 GB डाटा फ्री: अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

 नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए गुरुवार को कई बड़े ऐलान किए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे दिल्ली में 11000 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। इतना ही नहीं, फ्री वाई-फाई की सुविधा जल्द ही शुरू की जाएगी, जिससे हर यूजर को 15 जीबी डाटा प्रति माह दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि यह इसका पहला चरण है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। 

दरअसल, साल 2020 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यही वजह है कि सरकार कई सारी योजनाओँ का ऐलान कर रही है और आगे और करेगी। बता दें कि इससे पहले केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों को सस्ती बिजली का तोहफा दिया था। लागातर पांचवें साल सरकार ने बिजली की दरें नहीं बढ़ने दी थी। 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने साल 2015 के विधानसभा चुनाव में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने और मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने के दो अहम चुनावी वादे किए थे। ये वादे पूरा करने के लिए दिल्ली सरकार ने दो चरणों में 70 हजार वाईफाई राउटर भी लगाए जाएंगे। इसके साथ ही दो चरणों में 2.8 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला लिया है। पहले चरण में 1.4 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

11 + 9 =

पाठको की राय