Tuesday, December 10th, 2019

रोड रेज में SAIL चीफ पर रॉड से हमला, वक्त पर पहुंची पुलिस, टली बड़ी वारदात

 
नई दिल्ली 

देश की सबसे बड़ी स्टील उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी पर बुधवार रात रोडरेज में कुछ युवकों ने हमला कर दिया। बुधवार रात करीब 10:50 बजे चौधरी जब ऑफिस से घर लौट रहे थे, तब दक्षिणी दिल्ली के हौज खास इलाके में कुछ लोगों ने लोहे की रॉड से पीटा। उनके सिर, गर्दन और पैरों में चोटें आई हैं। अब पुलिस ने जानकारी दी है कि हमला करनेवाले सभी नशे में चूर थे। 

पुलिस के मुताबिक, अगस्त क्रांति रोड पर एक कार ने चौधरी की गाड़ी पर टक्कर मार दी। उसके बाद उस गाड़ी में सवार चार लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। उसी दौरान हुडको प्लेस, अगस्त क्रांति रोड पर गश्त कर रहे दो पुलिसकर्मियों की नजर उन पर पड़ी तो उन्होंने हमलावरों से उन्हें बचाया। चौधरी को एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। उनके कार ड्राइवर को चोट नहीं आई है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज करते हुए अमरदीप और ललित नाम के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पकड़े गए दो हमलावर
अमरदीप उत्तम नगर और ललित द्वारका का रहने वाला है। इनके दो साथियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक अमरदीप लेबर का काम करता है, जबकि ललित पर चोरी के मामले दर्ज हैं। वारदात के समय दोनों नशे में थे। 

कैसे हुआ हमला 
चार युवक एक कार में सवार थे। पकड़े गए दो लड़के नशे में मिले, लिहाजा फरार हुए दोनों युवकों के नशे होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। अगर डिफेंस कॉलोनी की पुलिस पट्रोलिंग टीम वारदात के समय वहां नहीं पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

पुलिस के मुताबिक, एक कार ने चौधरी की गाड़ी पर पर टक्कर मारी और फिर ओवरटेक कर उनके आगे कार अड़ा दी। इस कार में चार युवक बैठे हुए थे, जिनका विरोध करने के लिए चौधरी और उनका ड्राइवर कार से बाहर निकले। कार से एक युवक निकला और उसने ड्राइवर की गिरेबान पकड़ ली। बाकी तीन युवक चौधरी को पीटने लगे। आरोप है कि चौधरी पर आयरन रॉड से हमला किया गया, जिससे उनके पैर और कंधे में चोट लगी। आरोपियों ने उनके सिर पर भी हमला करने की कोशिश की, जो बच गए। वारदात में किसी चीज को नहीं लूटा गया है। लेकिन पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है। 

सेल के तरफ से जारी बयान में आरोपियों के पास चाकू होने की बात भी कही गई है। हालांकि पुलिस को आरोपियों की कार से सिर्फ एक पेपर कटर मिला है। इसलिए पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है। पुलिस ने उनकी कार जब्त कर ली है और फरार दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। 
 

Source : Agency

आपकी राय

3 + 7 =

पाठको की राय