Sunday, August 18th, 2019

लौंग के इन 7 उपायों से घर में लाएं सुख समृद्धि, एकबार आजमाकर देखें


सनातन धर्म में लौंग को बहुत पवित्र माना गया है। पूजा-पाठ आदि चीजों में लौंग का विशेष महत्व है। लौंग का प्रयोग स्वास्थ्य और स्वाद के लिए फायदेमंद तो है ही, साथ ही यह ज्योतिष उपायों में भी कारगर है। लौंग के प्रयोग पूजा के अलावा कुछ चमत्कारिक उपाय में भी किया जाता है। आपकी किस्मत को बदलने और सपनों को पूरा करने के लिए लौंग आपके उपाय आ सकता है, जो आपकी धन समृद्धि जैसी समस्या को दूर कर सकता है। आइए जानते हैं लौंग के इन उपायों के बारे में…

घर का वास्तु दोष होगा लौंग से खत्म

घर के मुख्य द्वार को वास्तु दोष और नकारात्मक उर्जा से मुक्त रखने के लिए शनिवार या रविवार की शाम में 5 लौंग, 3 कपूर और 3 बड़ी इलायची लेकर उसे जला लें। जब इनमें अग्नि लपटें उठने लगे तो इसे सभी कमरों में घुमाएं। इसे पूरी तरह जल जाने के बाद इसकी राख को मुख्य द्वार पर फैला दें। चाहें तो राख को जल में मिलाकर मुख्य द्वार पर छींटे भी मार सकते हैं।


दूर होगा लौंग से राहु दोष

अगर आपकी जन्म कुंडली में राहु दोष है तो इसमें लौंग आपकी मदद कर सकता है। रविवार के दिन लौंग का दान करें, इससे आपकी कुंडली का राहु दोष से परेशानी नहीं होगी। साथ ही स्वास्थ्य लाभ के लिए घर में लौंग का पौधा जरूर लगाएं, इससे घर में सभी को राहत मिलेगी।

फंसा हुआ मिल जाएगा पैसा

अगर किसी के पास आपका पैसा फंसा हुआ है या फिर कोई आपको परेशान कर रहा है तो आप अमावस्या की रात कपूर के साथ दो लौंग जलाएं और उसकी राख से सादे कागज पर उसका नाम लिख दें। इसके बाद कागज को राइट पैर से उसको किसी वीरान स्थान में दबा दें। इसके बाद व्यक्ति आपकी सुनने लगेगा और पैसा भी लौटा देगा।


कार्य होगा इस तरह पूरा

अगर आप कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हों या फिर किसी जरूरी काम से जा रहे हैं तो दो लौंग उस समय मुंह में रखें लें, जब आप घर से निकल रहे हों। इसके बाद उस स्थान पर लौंग के अवशेष को गिरा दें। इससे आपका कार्य अवश्य पूरा हो जाएगा, ऐसा तंत्र शास्त्र कहता है।

दूर होगी पैसों की तंगी

मेहनत करने के बाद भी आपको उसका फल नहीं मिल रहा है या फिर आर्थिक समस्या लगातार आपको परेशान कर रही है तो मंगलवार के दिन हनुमानजी की मूर्ति या तस्वीर के सामने सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं। फिर उस दीपक में दौ लौंग डाल दें और हनुमान चालिसा का पाठ करना शुरू कर दें और भगवान को अपनी समस्या बताएं। इससे रुपए-पैसों की तंगी दूर होगी और आपकी मेहनत भी सफल होगी।


धन में होगी इस तरह बढ़ोतरी

हर रोज माता लक्ष्मी के सामने दो लौंग अवश्य चढ़ाएं, इससे आपकी आर्थिक समस्या दूर होगी। साथ ही धन वृद्धि के लिए पांच लौंग को कौडियों के साथ लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें, जहां आप पैसों को रखते हों। इससे लगातार आपके धन में बढ़ोतरी होगी। ऐसा तंत्र शास्त्र कहता है।

बनने लगेंगे सभी काम

घर में लगातार कोई बीमार रहता है, बने बनाए काम अटक जाते हैं या फिर शुभ कार्यों में बाधा आ रही है तो हर शनिवार के दिन तेल के दीपक में तीन-चार लौंग डालकर जलाएं और उसको घर के सबसे अंधेरे कोने में रख दें। ऐसा करने से नकारात्मक शक्ति घर से चली जाएगी और रोग खत्म के साथ धीरे-धीरे काम भी बनने लग जाएंगे।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

3 + 12 =

पाठको की राय