Friday, August 23rd, 2019

पंडित नेहरू को 'क्रिमिनल' कहने पर कांग्रेस ने शिवराज सिंह को बताया 'मूर्ख'

भोपाल
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जवाहरलाल नेहरू पर दिए बयान पर सियासी भूचाल आ गया है. बता दें कि अनुच्छेद 370 को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू 'क्रिमिनल' थे.

दरअसल, भुवनेश्वर में शिवराज सिंह ने कहा था कि जब भारतीय फौज कश्मीर से पाकिस्तानी कबाइलियों को खदेड़ते हुए आगे बढ़ रही थी, ठीक उसी वक्त नेहरू ने संघर्ष विराम की घोषणा कर दी. इस कारण जम्मू-कश्मीर का एक-तिहाई हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में रह गया. अगर कुछ दिन और सीजफायर की घोषणा नहीं होती तो पूरा कश्मीर भारत का हो जाता.'

बहरहाल, शिवराज के इसी बयान को लेकर कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने उन्हें मूर्ख बता दिया. कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान से बड़ा मूर्ख कोई नहीं होगा जो ऐसे व्यक्ति के लिए ऐसी बात बोल रहे हैं. मानक ने कहा कि नेहरू का सम्मान पूरा देश करता है. बच्चे उन्हें चाचा नेहरू के नाम से जानते हैं. ऐसे में शिवराज को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.

बीजेपी शिवराज सिंह चौहान के बचाव में उतर आई है. प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि नेहरू के फैसलों की समीक्षा आज वर्तमान पीढ़ी कर रही है. उनके इस निर्णय के कारण ही देश को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. रजनीश अग्रवाल ने राहुल गांधी पर शिवराज के बयान का समर्थन भी किया है.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

12 + 11 =

पाठको की राय