Tuesday, December 10th, 2019

टीम इंडिया के कोच के लिए 6 नाम शॉर्टलिस्ट, 16 अगस्त से इंटरव्यू

नई दिल्ली
टीम इंडिया के मुख्य कोच के चयन के लिए 6 नामों की छंटनी कर ली गई है। कपिल देव की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने सोमवार को इन नामों की छंटनी की। इस दौड़ में वर्तमान कोच रवि शास्त्री के अलावा न्यू जीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, पूर्व वेस्ट इंडीज ऑलराउंडर और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल साइमंस, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह का नाम इसमें शामिल है।


16 अगस्त से शुरू होने वाली इस इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए चुने गए इन उम्मीदवारों को सीएसी के समक्ष अपनी प्रेजेंटेशन पेश करनी होगी। 3 सदस्यी सीएसी टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू के बाद सप्ताह के अंत तक या अगले सप्ताह तक अंतिम निर्णय लेगी। क्रिकेट सलाहकार समिति में टीम इंडिया को अपने नेतृत्व में पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल दे के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी हैं।

इन दिनों टीम के साथ वेस्ट इंडीज दौरे पर गए मुख्य कोच रवि शास्त्री का इस पद पर कार्यकाल समाप्त हो चुका है और विंडीज दौरे के मद्देनजर उनके कार्यकाल को 45 दिन का विस्तार दिया गया है। वेस्ट इंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर कोच रवि शास्त्री के ही रूप में अपनी पसंद जाहिर की थी। हालांकि हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अभियान सेमीफाइनल में खत्म होने के बाद कोच रवि शास्त्री की खूब आलोचना हुई थी।

टॉम मूडी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी टीम इंडिया के कोच पद के लिए दावेदार हो सकते हैं। श्रीलंका को अपनी कोचिंग में साल 2007 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचाने वाले मूडी साल 2012 से आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच हैं। उनकी कोचिंग में ही एसआरएच की टीम 2016 में चैंपियन बनी। मूडी तकनीकि रूप से बेहद मजबूत हैं साथ ही एक प्लेयर और कोच के रूप में उनके पास लंबा अनुभव है।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 6 =

पाठको की राय