Monday, December 16th, 2019

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी, आने वाले तीन दिनों तक झमाझम बारिश के आसार

नई दिल्ली 
दिल्ली में तीन दिन मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को अच्छी बरसात के आसार हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दौरान झमाझम बरसात के एक-दो दौर आ सकते हैं। दिल्ली के कई हिस्सों में सोमवार दिन में हल्की बरसात हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया और उमस से राहत मिली। .

दिल्ली में सोमवार सुबह कहीं हल्के तो कहीं घने बादल छाए हुए थे। दिन निकलने के साथ ही कुछ जगहों पर बादल घने हो गए और रिमझिम बरसात ने लोगों को उमस से राहत दी। मौसम विभाग के मुताबिक लोधी रोड स्थित निगरानी केंद्र में सबसे ज्यादा 10.8 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई। 

वहीं सफदरजंग केंद्र में 2.2, रिज क्षेत्र में 1.7, आयानगर में 2.1 और पालम क्षेत्र में 0.6 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई। दिल्ली के सफदरजंग केंद्र में सोमवार का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि इस मौसम का सामान्य तापमान है। न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। 

दिल्ली में हल्की बरसात के बाद हवा में घुले-मिले प्रदूषक कण काफी हद तक साफ हो गए हैं। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक दिन का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 57 रहा, जो संतोषजनक श्रेणी में है। मौसम पर निगरानी रखने वाली संस्था स्काईमेट ने भी 13 से 18 अगस्त के बीच अच्छी बरसात की झड़ी का पूर्वानुमान जताया है।

Source : Agency

आपकी राय

11 + 10 =

पाठको की राय