Tuesday, December 10th, 2019

कन्या छात्रावास में लगी आग, दम घुटने से 65 छात्राएं बेहोश

कोंडागांव
 छत्तीसगढ़ के कोंडागांव स्थित कन्या छात्रावास में सोमवार देर रात अचानक आग लग गई। जिसके चलते हॉस्टल में धुआं भर गया और दम घुटने से 65 छात्राएं बेहोश हो गईं। जिस दौरान हादसा हुआ, उस समय हॉस्टल में अधीक्षिका और स्टॉफ दोनों गायब थे। आसपास के ग्रामीणों ने शोर सुना तो बच्चियों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि मीटर में शार्ट सर्किट होने से आग लगी थी।

    जानकारी के मुताबिक, जिले से करीब 15 किमी दूर चिपावंड के उमरगांव में बीके प्राथमिक कन्या छात्रावास है। यहां पर कक्षा पहली से पांचवीं तक की 65 छात्राएं रहती हैं। इन सभी छात्राओं की जिम्मेदारी हॉस्टल अधिक्षिका और अन्य स्टाफ की है। दोपहर से लगातार हो रही बारिश के कारण तकनीकी खराबी आने से हॉस्टल के मीटर में शॉर्ट सर्किट हो गया, जिससे आग लग गई। घटना रात करीब 8 बजे की है।

    हादसे के दौरान छात्रावास में न तो हॉस्टल अधीक्षिका थीं और न ही कोई अन्य स्टाफ मौजूद था। बताया जा रहा है कि यह लोग शाम से ही नदारद थे। हॉस्टल के सामने ग्रामीणों का घर है। बच्चों की चीख-पुकार सुनी तो वे जल्दी से हॉस्टल पहुंचे। यहां उन्होंने देखा कि सभी बच्चियां एक-एक कर बेहोश हो रही थीं। ग्रामीणों ने बच्चों को हॉस्टल के सामने ग्रामीण हेमंत यादव के घर शिफ्ट किया।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 1 =

पाठको की राय