Monday, December 16th, 2019

माया का एसपी-कांग्रेस पर हमला, कहा- घड़ियाली आंसू न बहाएं..

लखनऊ
उत्तर प्रदेश को सोनभद्र जिले में किसानों की हत्या मामले में बीएसपी प्रमुख मायावती ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने दोनों दलों के नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले में एसपी और कांग्रेस के नेताओं को घड़ियाली आंसू बहाने की बजाय आदिवासियों की जमीन वापस दिलाने के लिए आगे आना चाहिए। वहीं, इसके अलावा माया ने प्रदेश सरकार से मामले पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

कांग्रेस-एसपी के भू-माफियाओं ने की हत्याः मायावती
पूर्व सीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस संबंध में सिलसिलेवार ट्वीट कर अपनी बात रखी है। ट्वीट में उन्होंने कहा, 'सोनभद्र कांड के पीड़ित आदिवासियों के मुताबिक, पहले कांग्रेस और फिर समाजवादी पार्टी के भू-माफियाओं ने किसानों की जमीन हड़प ली और विरोध करने पर कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।' मामले पर कांग्रेस और एसपी की प्रतिक्रियाओं को माया ने घड़ियाली आंसू करार दिया और अपील की कि आदिवासियों की जमीन वापस दिलाने के लिए वे आगे आएं।

योगी सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग
माया ने कहा, 'इस घटना को लेकर एसपी और कांग्रेस के नेताओं को घड़ियाली आंसू बहाने की बजाय पीड़ित आदिवासियों को उनकी जमीन वापस दिलाने के लिए आगे आना चाहिए। यही सही होगा। इसके अलावा बीएसपी चीफ ने प्रदेश सरकार से मामले में सख्त कदम उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बीएसपी यह मांग करती है कि प्रदेश सरकार को इस मामले में सख्त कदम उठाकर आदिवासियों को उनकी जमीन वापस करानी चाहिए।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 11 =

पाठको की राय