Monday, October 14th, 2019

ब्यूटी रूटीन के लिए बहुत फायेदमंद है बर्फ का इस्तेमाल

बर्फ के टुकड़े सिर्फ ठंडे पेय पदार्थों में ही उपयोगी नहीं होते हैं बल्कि बर्फ के टुकडे़ आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। लोग अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए तमाम प्रयास करते हैं। आइए जानते हैं किन-किन फायदों के लिए बर्फ के टुकड़ों को अपने ब्यूटी रूटीन में इस्तेमाल कर सकते हैं।

​​आंखों की पफीनेस कम करें
कई कारणों से आंखों में समस्या होने लगती है। कभी-कभी आंखों के आसपास सूजन भी आ जाती है, इसके चलते आपकी ब्यूटी पर फर्क पड़ता है। इसलिए बर्फ टुकड़ों को 10-15 मिनट तक एक मुलायम कपड़े में लपेटकर इसे आंखों के ऊपर थोड़ी देर के लिए रखने से आराम मिलता है।

​​पिंपल्स में फायदा
अधिकतर लोग पिंपल्स की समस्या से परेशान रहते हैं। इसके लिए बर्फ टुकडे़ काफी फायदेमंद हैं। बर्फ के टुकड़ों को पिपंल्स वाली जगह पर लगाने से फायदा होता है। ऐसा करने से पिंपल्स खत्म हो जाते हैं।

​चेहरे की चमक
कॉटन के कपड़े में कुछ बर्फ के टुकड़े लपेट कर कुछ मिनटों तक स्किन पर मालिश करने से चेहरे में चमक आती है। चेहरे पर बर्फ के टुकड़े की मालिश करने से चमक आने के अलावा भी कई अन्य फायदे हैं।

​थ्रेडिंग के दर्द में आराम
ऐसा देखा जाता है कि थ्रेडिंग करवाने के बाद दर्द होता है। इस दर्द को कम करने में बर्फ काफी कारगर है। थ्रेडिंग के बाद होने वाले दर्द वाली जगह पर बर्फ के टुकड़ों की मालिश करने से दर्द कम होता है। इसके साथ ही रेडनेस भी कम हो जाती है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

3 + 8 =

पाठको की राय