Monday, October 14th, 2019

CEO जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक होने के बाद Twitter ने बंद किया यह फीचर

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने बड़ा फैसला लेते हुए टेक्स्ट के जरिए ट्वीट फीचर को बंद कर दिया है। ट्विटर ने यह फैसला कंपनी के सीईओ जैक डॉर्सी के अकाउंट हैक होने के बाद लिया है। बता दें कि जैक डॉर्सी का ट्विटर अकाउंट सिम स्वैपिंग के जरिए हुआ था।

जैसा कि आप सभी जानते हैं तमाम ऑनलाइन अकाउंट के लिए आजकल टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल होता है और इसके लिए मोबाइल नंबर की जरूरत होती है क्योंकि ऑथेंटिकेशन के लिए ओटीपी मोबाइल नंबर पर ही आता है।

ट्विटर सपोर्ट टीम ने ट्विटर पर अपने एक पोस्ट में कहा है कि हम अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए SMS के जरिए ट्वीट करने वाले फीचर को बंद कर रहे हैं, क्योंकि इस फीचर का गलत इस्तेमाल करके लोगों के अकाउंट में सेंध लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि ट्विटर के संस्थापक और सीईओ जैक डॉर्सी का ट्विटर अकाउंट बीते शुक्रवार की आधी रात को हैक हो गया था, हालांकि अब उनका अकाउंट री-स्टोर हो गया है। हैक होने के बाद जैक डॉर्सी के अकाउंट से हैकर्स ने कई आपत्तिजनक ट्वीट्स किए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर ही दिखते रहे। हालांकि बाद में ट्विटर की टीम ने उनके अकाउंट को रिकवर कर लिया। बता दें कि ट्विटर के मौजूदा सीईओ जैक डॉर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

6 + 2 =

पाठको की राय