Thursday, September 19th, 2019

उन्नाव रेप विक्टिम के लिए एम्स में लगा कोर्ट

नई दिल्ली
उन्नाव रेप पीड़िता के बयान को दर्ज करने के लिए दिल्ली स्थित एम्स के ट्रामा सेंटर में अस्थायी कोर्ट बनाया गया है। पीड़िता का बयान लेने के लिए ट्रायल कोर्ट के जज धर्मेश शर्मा एम्स ट्रामा सेंटर पहुंचे हैं। इसके अलावा पीड़िता से रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके सहयोगी शशि सिंह को भी एम्स के ट्रामा सेंटर में लाया गया है। पिछले दिनों परिवार के साथ रायबरेली जा रही पीड़िता की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिसमें उसकी मां समेत दो परिजनों की मौत हो गई थी। सड़क हादसे के इसी मामले में जज बयान लेने के लिए ट्रामा सेंटर में बने अस्थायी कोर्ट में पहुंचे हैं। 28 जुलाई को हुई दुर्घटना में घायल पीड़िता एम्स के ट्रामा सेंटर में ही भर्ती है और अभी हालत ठीक नहीं है।

बता दें कि पीड़िता के परिजनों ने इस मामले की सुनवाई को यूपी की बजाय दिल्ली की अदालत में ट्रांसफर किए जाने की मांग की थी। इसके बाद इस मामले की सुनवाई दिल्ली हाई कोर्ट में हुई थी। उच्च न्यायालय ने पीड़िता के बयान को दर्ज करने के लिए एम्स के ट्रामा सेंटर में ही अस्थायी अदालत बनाने का आदेश दिया था।

गौरतलब है कि उन्नाव की बांगरमऊ सीट से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर पीड़िता के साथ रेप का आरोप है। इस मामले में वह जेल में बंद हैं। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि विधायक की साजिश पर ही कार को टक्कर मारी गई थी ताकि उसके जीवन को ही खत्म किया जा सके।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

12 + 9 =

पाठको की राय