Thursday, September 19th, 2019

LG ला रहा यूनीक फोन, पेपर की तरह हो जाएगा फोल्ड

दुनियाभर की सभी स्मार्टफोन कंपनियां अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही हैं। इससे ये कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ सालों में मुड़ने वाले स्मार्टफोन्स का क्रेज काफी बढ़ने वाला है। एक तरफ जहां हुवावे और सैमसंग ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन का ऐलान कर दिया है, वहीं LG अपना एक बेहद यूनिक डिजाइन वाला फोल्डेबल फोन लाने में जुटा है।

फाइल किया पेटेंट

हाल में एक रिपोर्ट आई है जिसमें कहा गया है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी ने एक रोल होने वाले स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट कराया है। एलजी ने इस पेटेंट को पिछले साल अक्टूबरप में फाइल किया था और यह इसी साल जून में पब्लिश हुआ है। फोन में खास रोलेबल डिस्प्ले दिया गया है। फोन को रोल करने पर इसका डिस्प्ले एक स्मार्टफोन की साइज का हो जाता है।

शेयर किए रेंडर्स

हाल ही में LetsGoDigital ने इस फोन का एक रेंडर रिलीज किया है। इसमें इस फोन के डिजाइन को दिखाने की कोशिश की गई है। शेयर किए गए फोटो में दिखाया गया है कि फोन को चार बार मोड़ा जा सकता है। वहीं, इसे पूरा खोलने पर यह एक टैबलेट से भी बड़ा हो जाता है।

 

जरूरत के अनुसार कर सकेंगे रोल

यूजर अगर इस फोन को टैब्लेट और स्मार्टफोन के साइज के बीच का रखना चाहते हैं, तो उन्हें इस फोन में इसका ऑपशन भी मिलेगा। आसानी से समझें तो इस फोन को आप जितना चाहें उतना ओपन या रोल कर के रख सकते हैं। फोन को मोड़ने के लिए इसमें 4 जगह हिंज दिए गए हैं।


नहीं है कोई बटन

फोन को मोड़ने के लिए दिया गया हाउसिंग फोन के फोल्ड होने की स्थिति में थोड़ा बड़ा दिख रहा है। हालांकि, यह फोन को इंपैक्ट से बचाने का काम करेगा। रेंडर्स में इस फोन में कहीं भी कोई बटन नजर नहीं आ रहा।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 3 =

पाठको की राय