Thursday, September 19th, 2019

खुद का मकान लेने निगम के शिविर में उमड़ी भीड़

रायपुर
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रायपुर नगर निगम में किरायेदारों को आवास दिलाने लगाये गये शिविर के पहले दिन बुधवार को 1507 लोग पूछताछ के लिये पहुंचे। करीब 200 लोगो ने हाउसिंग बोर्ड के मकानों का आवेदन पत्र भी खरीदा।

निगम के सोशल डेव्हलपमेंट स्पेशलिस्ट डॉ. संगीता ठाकुर ने बताया कि निगम मुख्यालय भवन के भूतल परिसर में आज से किरायेदारों को आवास दिलाने के लिये तीन दिवसीय शिविर का आयोजन शुरू किया गया। शिविर में 200 लोगो ने हाउसिंग बोर्ड के नवा रायपुर में मकान खरीदने के लिये आवेदन पत्र खरीदा। जिसमें से 27 लोगो ने ईडब्ल्यूएस तथा 6 लोगो ने एलआईजी फ्लैट के लिये भी आवेदन खरीदा। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत शहर के विभिन्न मकानों में किरायेदारो की हैसियत से रह रहे लोगो को मोर मकान मोर चिन्हारी योजना के तहत निगम द्वारा उन्हें उनके खुद का मालिकाना हक वाला आवास हाउसिंग बोर्ड तथा अन्य संस्थाओं से दिलाया जा रहा है। जिसके लिये फाईनेंस की भी सुविधा रखी गई है।

शिविर में हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ ही केनरा बैंक, इंडियन ओवर सीज बैंक तथा माईक्रो हाउसिंग फाईनेंस के अधिकारी भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ही मोर जमीन मोर मकान योजना के तहत भी आज 190 लोगो ने आवेदन पत्र खरीदा। इस योजना में जिनके पास रजिस्ट्री, पट्टा या आबादी की जमीन है या पुराने जर्जर मकान है, उन्हें उन्हीं की जमीन पर सर्वसुविधायुक्त मकान बनाकर दिया जायेगा। दोनो योजनाओं में हितग्राहियों को सब्सिडी भी प्रदाय की जायेगी।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 9 =

पाठको की राय