Monday, October 14th, 2019

यूपी में नए नर्सिंग और पैरामेडिकल स्कूल खोलने की तैयारी: सीएम योगी

 लखनऊ 
उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के आज उत्तर प्रदेश में ढाई वर्ष पूरे हो गए हैं। भाजपा सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष श्री स्‍वतंत्र देव सिंह लखनऊ में मीडिया से बातचीत की। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने हमारी सरकार ने पहली ही बैठक में लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया। इसके अलावा हमने प्रदेश में एक नया मेडिकल यूनिवर्सिटी व दो एम्‍स दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने वर्क टीम के रूप में काम करते हुए उत्तर प्रदेश के प्रति बने निगेटिव परसेप्शन को बदला। 14 साल के वनवास के बाद 19 मार्च 2017 को प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी थी। तब हमारी सरकार के सामने हर क्षेत्र में चुनौतियां थी, लेकिन हमने मुश्किलों को मौकों में बदल कर यहां सुशासन लाने के कामयाबी पाई।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में नए नर्सिंग और पैरामेडिकल स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि हमारी सरकार मे शिक्षा की गुणवत्‍ता को बेहतर बनाने की पहल की जा रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने ढाई साल के कार्यकाल ने यूपी से पहचान के संकट को खत्म किया। शासन की विश्वनीयता बढ़ी। सभी मंत्रियों ने बेहतर काम करने का प्रयास किया।उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहा था तब हमारी सरकार ने पहली कैबिनेट में किसान कर्ज माफी योजना की शुरुआत की जिसके तहत 86 लाख किसानों के 1 लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए।

उन्‍होंने कहा कि हमने 8 अटकी सिंचाई परियोजनाओं को पूरा किया। हमने सभी क्षेत्र में विकास किया, नए स्‍कूल खोले और शिक्षण सुविधाओं में इजाफा किया।  राज्य में अपराध पर लगाम लगाए जाने की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी बेहतर कानून व्यवस्था के चलते गुजरे ढाई सालों में दुर्दांत अपराधी राज्य से बाहर चले गए हैं। डकैती की घटनाओं में 54 फीसदी की कमी आई है। हत्या के मामलों में 15 फीसदी और लूट की घटनाओं में 43 फीसदी की कमी आई है। जबकि अपहरण के मामलों में 30 फीसदी और बलवा की घटनाओं में 38 फीसदी की कमी आई है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

3 + 8 =

पाठको की राय