Monday, October 14th, 2019

अलका लांबा की सदस्यता की रद्द

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (आप) का दामन छोड़ने के बाद अलका लांबा कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं. वहीं अब चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा की सदस्यता रद्द कर दी गई है. दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा की सदस्यता रद्द करने का फैसला किया.

सदस्यता रद्द होने का फैसला 6 सितंबर से लागू होगा. 6 सितंबर को ही अलका लांबा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी. आप से इस्तीफे का ऐलान करते वक्त अलका लांबा ने ट्विटर पर लिखा था कि AAP को गुड बाय कहने का समय आ गया है. पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पहले अलका लांबा कई वर्षों तक कांग्रेस से जुड़ी रहीं थीं.

आम आदमी पार्टी से चल रहीं थीं नाराज

अलका लांबा पिछले कई महीनों से आम आदमी पार्टी के साथ विभिन्न मुद्दों पर भिड़ती नजर आ रही थीं. अगस्त की शुरुआत में लांबा ने कहा था कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है और वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी.

इसके बाद AAP ने भी कहा था कि वह उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए तैयार है. हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लांबा ने AAP की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाबदेही मांगी थी, जिसके बाद उन्हें AAP सदस्यों के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया गया था.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

7 + 15 =

पाठको की राय