Friday, June 5th, 2020

मुंबई के गैस प्लांट में रिसाव की खबर से हड़कंप

मुंबई
मुंबई में देर रात को कुछ जगहों से गैस रिसाव की खबर आने के बाद फायर ब्रिगेड और बीएमसी ऐक्शन में है। शहर के पश्चिमी और उत्तरी सब-अर्बन इलाके में गैस लीक होने की खबर के बाद प्रशासन सतर्क है। देर रात मुंबई के राष्ट्रीय रासयनिक उर्वरक के चेंबूर संयंत्र में गैस रिसाव की सूचना मिली, लेकिन कुछ देर बाद एमजीएल की ओर से सफाई आ गई। एमजीएल मे कहा कि अभी तक की जांच में किसी पाइपलाइन से गैस रिसाव की पुष्टि नहीं हुई है।

कई स्थानों से गैस लीक होने की खबर के बाद हड़कंप
कई स्थानों से गैस की बदबू के बाद बीएमसी ने फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया। गैस रिसाव की खबर के बाद अन्य एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। गैस रिसाव की खबर के बाद कुछ देर के लिए भगदड़ का माहौल बन गया। मुंबई के सायन, मलाड, अंधेरी और अन्य स्थानों पर गैस लीक होने खबर सामने आई।


MGL ने अभी तक गैस रिसाव की पुष्टि नहीं की
बीएमसी ने बताया कि रिसाव के स्त्रोत का पता लगाने के लिए विभिन्न स्थानों पर 9 दमकल गाड़ियों को लगाया गया है। महानगर गैस लिमिटेड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह एमजीएल गैस पाइपलाइनों से अभी तक तक कहीं फटने के संकेत नहीं मिले जिससे गैस रिसाव हो रहा हो। आज शाम से ही हमें काफी जगहों से गैस रिसाव की खबर मिल रही है। हमारी आपातकालीन टीम आगे की जांच कर रही है।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 12 =

पाठको की राय