Monday, October 21st, 2019

दिल्ली में बड़ी वारदात, स्पाइडर मैन स्टाइल में चोर ने उड़ाए 60 लाख

नई दिल्ली

दिल्ली में चोरी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां चोर ने स्पाइर मैन (Spider man) के अंदाज में उस घर में एंट्री की. जहां से उसने करीब 60 लाख के गहनों पर हाथ साफ कर दिया. दरअसल, चोर गैस पाइपलाइन के सहारे पहले बालकनी तक पहुंचा और फिर किचन का एग्जॉस्ट फैन हटाकर खिड़की के रास्ते घर के अंदर दाखिल हो गया.

40 मिनट तक करता रहा चोरी

मामला दिल्ली के भारत नगर थाना इलाके का है. जहां राणा प्रताप बाग में चोरी की ये हैरान करने वाली वारदात सीसीटीवी में भी कैद हो गई. चोर स्पाइडर मैन की तरह घर में घुसा. फिर अलमारी का लॉक तोड़ा और घर में रखे गहनों पर हाथ साफ कर दिया. वारदात को चोर ने करीब 40 मिनट तक अंजाम दिया. इसके बाद वो आराम से फरार हो गया.

CCTV फुटेज में कैद चोर की तस्वीरें

सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चला कि चोर ने घर में एंट्री करने के लिए गैस पाइप का सहारा लिया. वो बिल्कुल स्पाइडर मैन की तरह पाइप के रास्ते बालकनी तक जा पहुंचा. सीसीटीवी में दिख रहा है कि वो चोर घर में घुसा तो जींस टीशर्ट में था, लेकिन जब बाहर निकला तो शॉर्ट्स और सिर पर तौलिया डाले हुए था. फिर वो गाड़ियों की ओट में छिपता हुआ वहां से फरार हो गया.

60 लाख के गहने साफ

पुलिस के मुताबिक राणा प्रताप बाग में रहने वाले अनुज का ज्वेलर्स का काम है. अनुज अपने परिवार के साथ रहते हैं. वह ज्वेलरी मेकिंग करते हैं. इसी के चलते उन्होंने 60 लाख से ज्यादा की ज्वेलरी मार्केट से ली थी. लेकिन मंगलवार की सुबह 4 बजे स्पाइडर मैन स्टाइल में चोर ने उनके घर से सारा सोना साफ कर दिया.

घर में सो रहे सदस्यों को नहीं लगी भनक

अनुज की मां मीनू की मानें तो उनके बेटे की सारी कमाई चोर ले गए. मंगलवार की तड़के जिस समय वारदात हुई, उस वक्त पहली मंजिल पर अनुज के माता-पिता सोए हुए थे. उन्हें चोर के घर में दाखिल होने की भनक तक नहीं लगी. शातिर चोर ने अलमारी का ताला तोड़कर न सिर्फ डायमंड जूलरी, बल्कि उनके पुश्तैनी गहनों और 40 हजार की नकदी पर भी हाथ साफ कर दिया.

आरोपियों की तलाश में पुलिस

इस घटना के बाद से पूरा परिवार सदमे में है. उनकी पुलिस से एक ही मांग है कि पुलिस उनका सारा सोना और पैसा रिकवर कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर ले. अब देखने वाली बात ये है कि भारत नगर थाना पुलिस इस मामले में कब तक पीड़ितों को इंसाफ दिला पाएगी. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Source : Agency

आपकी राय

6 + 15 =

पाठको की राय