Thursday, November 21st, 2019

करवा चौथ पर बाजार हुए गुलजार, पार्लर से लेकर ज्वेलरी शॉप तक ने की महिलाओं को रिझाने की तैयारी


इस बार करवा चौथ 17 अक्तूबर यानि गुरुवार को मनाया जाएगा। करवा चौथ के दिन निर्जला उपवास के साथ चांद का दीदार कर सुहागिने पति की दीर्घायु की कामना करेंगी। व्रत की तैयारियों को लेकर बाजार पूरी तरह गुलजार है। महिलाओं की भी करवा चौथ को लेकर खास तैयारियां अंतिम दौर में हैं।

एक तरफ जहां ऑनलाइन खरीदारी से लेकर मुख्य बाजारों तक खरीदारी की होड़ मची है। वहीं दूसरी ओर पार्लरों में भी विशेष छूट के साथ महिलाओं को लुभाने की तैयारी शुरू की जा चुकी है।

एयरब्रश मेकअप और नेल एक्सटेंशन का जलवा-
इस करवाचौथ पर हाइटेक एयरब्रश मेकअप की खूब मांग है। पार्लरों में करवाचौथ के लिए कई महिलाओं ने बुकिंग कराई है। पैराडाइज पार्लर संचालिका सरबजीत कौर ने बताया कि एयरब्रश मेकअप खास स्प्रे गन की मदद से किया जाता है।

इसमें सभी लिक्विड कॉस्मेटिक इस्तेमाल होते हैं। वहीं अचीवर्स मॉल स्थित न्यू शाइन पार्लर की संचालिका बताती हैं कि इस मेकअप से त्वचा को कोई नुकसान नहीं होता और खास लुक मिलता है। इसलिए इसकी खूब मांग है। वहीं नेल एक्सटेंशन के लिए भी कई बुकिंग है।

ज्वेलरी शॉप पर मंगलसूत्र की खूब मांग-
करवा चौथ पर पत्नियों को उपहार देने के लिए मंगलसूत्र पतियों की पहली पसंद बने हैं। मार्केट में स्थित ज्वेलरी की दुकानों पर हार्ट शेप के मंगलसूत्र के खूब ऑर्डर आए हैं। इनके अलावा डिजाइन के बीच नाम के पहले अक्षरों वाले मंगलसूत्रों की बुकिंग भी खासी रही है।

मंगलसूत्र के परपंरागत डिजाइन को दिया गया एंटीक डिजाइन का रूप भी लोगों को खूब भा रहा है। बुकिंग के लिए आए मंगलसूत्र की कीमत 20 हजार से 1 लाख रुपये तक है।

रंगरसिया और कुमकुम चूड़ी का खूब है जलवा-
बाजार में करवाचौैथ स्पेशल चूड़ी और कड़ों की भरमार है। वहीं महिलाओं को लुभाने के लिए विक्रेताओं ने बाजार में इनकी खास रेंज निकाली है। इन सभी चीजों पर छोटे और बड़े पर्दे का खूब रंग देखने को मिल रहा है। चूड़ियों में रंगरसिया और कुमकुम भाग्य महिलाओं की पहली पसंद बनी हैं।

वहीं अगर कड़ों की बात करें तो सेट खासे पसंद किए जा रहे हैं। चूड़ी विक्रेता प्रीति ने बताया कि फिल्म और सीरियल नाम पर चूड़ियां खूब बिकती हैं। इनकाी कीमत 60 रुपये से लेकर 600 रुपये दर्जन तक है।

 

Source : Agency

आपकी राय

15 + 15 =

पाठको की राय