Saturday, November 16th, 2019

दिवाली पर इन उपायों को करते ही बढ़ने लगती है आमदनी, इस बार जरूर अपनाएं

दिवाली के दिन धन-धान्य की कामना की जाती है। पुराने समय से जहां इस दिन साधु लोग सिद्धि की कामना करते हैं तो वहीं तंत्र-मंत्र को मनाने वाले टोटकों में श्रृद्धा रखते हैं। इस दीपावली आप भी इन टोटकों को अपनाकर अपनी आर्थिक समस्याओ से छुटकारा पा सकते हैं।

यदि आप चाहते है कि आपकी आय में वृद्धि हो तो दिवाली को साबुत उड़द, दही और सिंदूर लेकर पीपल की जड़ में रखें और एक दीपक जलाएं।

यदि आप चाहते है कि आपको जल्दी धन लाभ हो उसके लिए दीपावली की शाम में किसी बरगद के पेड़ की जटा में गांठ लगाएं और धन लाभ मिलने के बाद इस गांठ को खोल दें।

हत्थाजोड़ी में सिंदूर लगाकर धन रखने वाली जगह पर रखने से आपकी आय बढ़ेगी और आपके फिजूल खर्चों में भी कमी आएगी।

गन्ने की जड़ को लाल वस्त्र में लपेटकर सिंदूर और लाल चंदन लगाएं और इसे धन तिजोरी में रखें।

देवी लक्ष्मी की पूजा के समय गोमती चक्र को पूजा की थाली में रखकर मां की पूजा करें। ऐसा करने से आपका धन बढ़ेगा।

दीपावली की रात उल्लू की तस्वीर तिजोरी पर लगाएं। माना जाता है कि उल्लू हर पूर्णिमा को पीपल के चक्कर लगाता है जहां लक्ष्मी विराजती हैं और कहा भी जाता है कि उल्लू की तस्वीर यहां पर होने से देवी लक्ष्मी आपकी तिजोरी में हमेशा बनी रहेगीं।

देवी लक्ष्मी को दिवाली के दिन काली हल्दी अर्पित करें और पूजा के बाद हल्दी को लाल कपड़े में बांधकर धन रखने के स्थान पर रखें।

पीपल के पत्ते पर दीप जलाकर जल में प्रवाहित करने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

तुलसी के पौधे पर लाल या पीले रंग का वस्त्र चढ़ाएं और इसकी जड़ में एक घी का दीप जलाकर रखें।

दीपावली पूजन के बाद काले तिल हाथ में लेकर घर के सभी सदस्य के सिर पर से सात बार घुमाकर फेंक दें। माना जाता है कि इससे धन की हानि नहीं होती है।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 10 =

पाठको की राय