Tuesday, November 19th, 2019

अनुष्का ने समाज सेविका सुनीता कृष्णन को सराहा

मुंबई
बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने महिलाओं और लड़कियों को यौन तस्करी से बचाने के 'अभूतपूर्व कार्य' के चलते समाज सेविका सुनीता कृष्णन की सराहना की है। सुनीता रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के स्पेशल एपिसोड की मेहमान थीं। इस एपिसोड को देखने के बाद अनुष्का ने ट्वीट किया, "केबीसी के एपिसोड में सुनीता कृष्णन जैसी समाज सेविका द्वारा प्रकाश में लाई गई घटनाएं और घिनौनी वास्तविकताएं वाकई में बेहद चौंकाने वाली और दर्दनाक है। उन्होंने महिलाओं और लड़कियों, जिनमें तीन साल तक की छोटी बच्ची भी हैं, को यौन तस्करी से बचाने का अभूतपूर्व काम किया है और कर रही हैं।"

अनुष्का ने आगे लिखा, "हम आभारी हैं कि उनके जैसे लोग इस दुनिया में मौजूद हैं और इस तरह के बेहतरीन लोगों को शो पर दिखाने के लिए केबीसी को शाबाशी।"

कर्मवीर के इस खास एपिसोड में हॉट सीट पर शो के मेजबान और मेगास्टार अमिताभ बच्चन के सामने सुनीता कृष्णन थीं।

यौन तस्करी के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ने वाली सुनीता खुद एक पीड़िता हैं। वह जब महज 15 साल की थीं, आठ लोगों ने उनके साथ दुष्कर्म किया था।

उनके द्वारा यौन तस्करी से बचाई गई महिलाओं और लड़कियों में एक साढ़े तीन साल की बच्ची तक शामिल थी। इस तरह की घटनाओं को सुनकर अमिताभ स्तब्ध रह गए।

सुनीता ने कहा, "जब मुझे लगा कि इन पीड़ितों को तत्काल मदद की जरूरत है, तब हमने महिलाओं का प्रज्ज्वला नामक एक संगठन बनाया, जिसका उद्देश्य इन लड़कियों के उत्थान की दिशा में योगदान करना है। हमें एक ऐसा मंच दिलाने के लिए, जहां हम दुनिया के साथ अपने सफर के बारे में बिना डरे बात कर सकते हैं, 'केबीसी' और मिस्टर बच्चन का धन्यवाद।"

Source : Agency

आपकी राय

7 + 12 =

पाठको की राय