Saturday, November 16th, 2019

Xiaomi की तैयारी, अगले साल लॉन्च करेगी 10 से ज्यादा 5G स्मार्टफोन्स

चीन की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi अब 5G स्मार्टफोन्स के डिवेलपमेंट पर फोकस करना चाह रही है। शाओमी के सीईओ ली जून ने कंपनी के 5G स्मार्टफोन्स को लेकर चल रही प्लानिंग के बारे में एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगले साल शाओमी 10 से ज्यादा 5G स्मार्टफोन लाने की सोच रही है। कंपनी चाहती है कि 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी के पूरी तरह शुरू होने पर उसके पास 5G स्मार्टफोन्स की अच्छी रेंज मौजूद हो। कंपनी ने यह भी साफ किया है कि वह महंगे और प्रीमियम 5G डिवाइसेज के साथ एंट्री लेवल 5G स्मार्टफोन्स भी लाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को 5G स्पीड का एक्सपीरियंस मिले।

रेडमी K30 होगा 5G से लैस
बताया जा रहा है कि शाओमी का अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi K30 5G सपॉर्ट के साथ आएगा। यह फोन जल्द लॉन्च किया जा सकता है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक ली जून ने वर्ल्ड इंटरनेट कॉन्फ्रेंस में कंपनी द्वारा साल 2020 में 10 से ज्यादा 5G स्मार्टफोन्स मॉडल को लॉन्च करने की बात कही।


शाओमी के 5G फोन को यूजर्स का जबरदस्त रिस्पॉन्स
कंपनी 5G स्मार्टफोन्स पर पर काफी वक्त से काम कर रही है। इसी का नतीजा रहा कि कंपनी ने सितंबर में Mi 9 Pro 5G को लॉन्च किया। इस फोन को यूजर्स को शानदार रिस्पॉन्स मिला। कंपनी इसी से प्रेरित होकर तेजी से 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की दिशा में काम कर रही है। जून ने कहा, 'इंडस्ट्री के लोगों में डर है कि अगले साल 4G मॉडल्स की बिक्री बंद हो जाएगी। यह एक ऐसा कदम है जिसे आपको न चाहते हुए भी उठाना पड़ेगा। इसीलिए हम उम्मीद करते हैं कि ऑपरेटर्स भी अपने 5G बेस स्टेशन्स का तेजी से विस्तार करेंगे।'


स्नैपड्रैगन प्रोसेसर पर करेंगे काम
शाओमी अभी भी यूजर्स को दो 5G हैंडसेट Mi Mix 3 5G और Mi 9 Pro 5G ऑफर कर रही है। इन दोनों डिवाइस को यूजर्स इस्तेमाल भी कर रहे हैं। शाओमी के अगले 5G स्मार्टफोन्स की लिस्ट में अभी सबसे पहला नाम रेडमी K30 का है। कंपनी ने हाल में इस फोन झलक दिखाई थी। यह फोन ड्यूल बैंड 5G सपॉर्ट के साथ आएगा। कंपनी अपने 5G स्मार्टफोन्स में स्नैपड्रैगन 7 सीरीज के चिपसेट का इस्तेमाल करेगी।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 9 =

पाठको की राय