Tuesday, November 19th, 2019

दिवाली मेकअप टिप्स


दिवाली पर कौन खास नहीं दिखना चाहता। इसके लिए खासतौर से महिलाएं स्पेशल साड़ी, जूलरी खरीदने के साथ ही पार्लर में भी अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए काफी पैसे खर्च करती हैं। लेकिन पार्लर जाकर मेकअप करवाने का समय कम ही महिलाओं के पास होता है। तो क्यों न इस बार घर पर ही आप फेस्टिव मेकअप ट्राई करें, जो आपको ऐसा लुक देगा कि आप छा जाएंगीं।

मेकअप प्राइमर
मेकअप के बावजूद स्किन को ग्लोइंग दिखाना है तो प्राइमर जरूर लगाएं। इससे फाउंडेशन लगाने के बाद भी स्किन पर ग्लो बरकरार रहेगा, साथ ही में आपके पोर्स और स्किन को डैमेज भी नहीं होगा। इतना ही नहीं प्राइमर रिंकल्स, फाइन लाइन्स जैसी स्किन समस्या को छिपाने में भी बहुत मदद करता है।

इल्यूमिनेटर फाउंडेशन
मार्केट में कई तरह के फाउंडेशन उपलब्ध होते हैं जो स्किन को अलग-अलग फिनिश देते हैं। फेस्टिव लुक के लिए इल्यूमिनेटर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। दरअसल इस तरह के फाउंडेशन में शिमर ऐड होता है जिससे स्किन पर लाइट पड़ने पर वह काफी शाइनी लगती है।

बोल्ड पाउट
आजकल वैसे तो लिपस्टिक के न्यूड शेड इन है, लेकिन फेस्टिवल पर तो बोल्ड कलर्स ही परफेक्ट लगते हैं। रेड, प्लम, हॉट पिंक, मरून जैसे कलर्स आपके पाउट के लुक को और बेहतर बनाने के साथ ही ओवरऑल मेकअप को परफेक्ट बनाएंगे।

बोल्ड आई मेकअप
दिवाली के लिए मेकअप करते हुए बोल्ड मेकअप करने से कतराए नहीं, क्योंकि फेस्टिवल्स पर ऐसे मेकअप अच्छे लगते हैं। काजल, आई लाइनर और आई शैडो को यूज करें और अपनी आंखों को और खूबसूरत बना दें।

ब्लशर
पाउडर ब्लशर की जगह क्रीम बेस्ड ब्लशर का इस्तेमाल करें। इस तरह का ब्लशर आपके इल्यूमिनेटर फाउंडेशन के साथ परफेक्ट मैच करेगा और आपके चीक्स के ग्लो को कम नहीं करेगा।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 3 =

पाठको की राय