Saturday, November 16th, 2019

कादिर के बेटे उस्मान को टी20 में मौका, सरफराज की टेस्ट और T20 टीम से छुट्टी

कराची 
सरफराज अहमद को कप्तानी से बर्खास्त किए जाने के बाद पाकिस्तान ने सोमवार को टेस्ट और टी-20 टीम की घोषणा की। पूर्व कप्तान को दोनों ही टीमों में जगह नहीं मिली है, जबकि दिग्गज लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे लेग स्पिन ऑलराउंडर 26 वर्षीय उस्मान को टी20 टीम में चुना गया है। वह पिछले सत्र में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में खेले थे। दोनों टीमों में कुल 5 नए चेहरे को मौका मिला है। उल्लेखनीय है कि सरफराज को कप्तानी से हटाने के बाद पीसीबी ने अपने बयान में कहा था- अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में टेस्ट टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि बाबर आजम नवंबर में होने वाले इस दौरे में टी20 टीम का जिम्मा संभालेंगे। 

दूसरी ओर, यह कयास लगाए जा रहे थे कि अगर उस्मान को पाकिस्तानी टीम में नहीं चुना जाएगा तो वह ऑस्ट्रेलिया में बस जाएंगे। सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज और अहमद शहजाद को भी टी20 टीम में नहीं चुना गया है। पूर्व कप्तान सरफराज को टीम में नहीं चुना गया है। उनकी जगह पर दोनों प्रारूपों में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को रखा गया है। 

मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने टीम की घोषणा की, जिसमें बल्लेबाज खुशदिल शाह, तेज गेंदबाज मूसा खान और उस्मान को टी20 टीम में पहली बार जगह मिली है। मूसा खान और नसीम शाह के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर कासिफ भट्टी को टेस्ट टीम में लिया गया है। तेज गेंदबाज इमरान खान सीनियर की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। 

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार हैं.. 
टेस्ट टीम: अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शाफीक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान सीनियर, इफ्तिखार अहमद, काशिफ भट्टी, मुहम्मद अब्बास, मुहम्मद रिजवान, मूसा खान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह। 

टी 20 अंतरराष्ट्रीय टीम: बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मुहम्मद आमिर, मुहम्मद हसनैन, मुहम्मद इरफान, मुहम्मद रिजवान, मूसा खान, शादाब खान, उस्मान कादिर, वहाब रियाज। 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 13 =

पाठको की राय