Friday, November 15th, 2019

राशिफल 6 नवंबर

मेष:

मेष राशि वाले सुबह से ही किसी नई सोच को लेकर आपके अन्दर नई शक्ति और उर्जा का संचार महसूस करेंगे। दिन के महत्व को समझें और लाभ उठाने से न चूकें। आपका कोई करीबी किसी रुके हुए काम को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। धन लाभ के भी संकेत मिल रहे हैं। भाग्‍य आज 89 फीसदी साथ देगा।
वृषभ:

आज का दिन आपका व्यस्ततापूर्वक बीतेगा, अधूरे कार्य पूर्ण होंगे, व्यवसाय हो या नौकरी सभी कार्य सफलतापूर्वक सम्पन्न होंगे। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन अच्‍छा है। उन्‍हें कोई शुभ समाचार प्राप्‍त होगा। बहुत दिनों से चली आ रहीं परेशानियां समाप्‍त होंगी। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। भाग्‍य आज 85 फीसदी साथ देगा।
मिथुन:

आज भाग्य का साथ पाएंगे तो सभी कार्य बनते जाएंगे। उपाय करके ही कार्य की शुरुआत करें तभी कार्य में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। दोस्‍तों के साथ शाम का वक्‍त मौज-मस्‍ती में बीतेगा। किसी अतिथि का भी आगमन हो सकता है। उसकी आवभगत करेंगे। भाग्‍य आज 83 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। बिना सोच-विचार के आज कोई कार्य न करें। नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। संतान की ओर से कोई परेशानी वाली बात सामने आ सकती है। झगड़े-विवाद की चीजों से खुद को दूर रखने में ही समझदारी है। भाग्‍य आज 55 फीसदी साथ देगा।
सिंह:

आज आपको आपके जीवनसाथी और प्रिय व्यक्ति का साथ मिलेगा। बस उनकी राय पर ध्यान दें, भावनात्मक संबंध स्थापित होंगे। संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा। परिवार के लोग आपकी मदद के लिए खड़े रहेंगे। मित्रों और रिश्‍तेदारों से भी संबंधों में बेहतरी आएगी। भाग्‍य आज 78 फीसदी साथ देगा।
कन्या:

आज विरोधियों की आलोचना के प्रति ध्यान न दें, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी, अचानक कोई शुभ सूचना से मन प्रसन्न रहेगा। शिक्षा संबंधी प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी। घर से बाहर यदि किसी काम से जा रहे हैं तो आपको लाभ जरूर होगा। भाग्‍य आज 74 फीसदी आपका साथ देगा।
तुला:

आज आपको आपकी योग्यता के अनुसार मान-सम्मान मिलेगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान से सुख की प्राप्ति होगी और यात्रा में सफलता के योग बन रहे हैं। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के बीच में आपका रुतबा बढ़ेगा। आपकी प्रभावशाली बातें अच्‍छा प्रभाव डालेंगी। भाग्‍य आज 80 फीसदी साथ देगा।
वृश्चिक:

आज आपकी मानसिक प्रवृत्ति नकारात्मक हो सकती है। क्रोध और आवेश से बचें, वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद से बचें तभी दिन की शुभता प्राप्त होगी। वाहन सावधानी के साथ धीरे गति से चलाएं। रुपये-पैसे किसी को भी उधार न दें। भाग्‍य आज 50 फीसदी साथ देगा।
धनु:

आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात यादगार रहेगी। यात्रा मंगलमय रहेगी, कार्य पूर्ण होंगे। आज का दिन शुभ है। धन निवेश के बारे में भी आज आप कुछ योजना बना सकते हैं। लाभ होने के योग हैं। शॉपिंग का भी मन बना सकते हैं। भाग्‍य आज आपका 80 फीसदी साथ देगा।
मकर:

अचानक धन लाभ के योग हैं। आज कोई नया कार्य या प्रॉजेक्ट शुरू करना लाभदायक रहेगा। मौके बार-बार आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं देंगे। इसलिए मौके का लाभ उठाकर आगे बढ़ें। नौकरीपेशा और व्‍यापारी दोनों के लिए ही आज का दिन शुभ है। भाग्‍य आज 89 फीसदी साथ देगा।
कुंभ:

आज सोचा हुआ कार्य पूर्ण होगा। कार्य सिद्धि का दिन है। आज मन और चित्त दोनों से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। मानसिक भार आज हल्का रहेगा। कोई पिता तुल्‍य व्‍यक्ति कार्यक्षेत्र में आपकी मदद कर सकता है जो कि आपके लिए बहुत ही काम की साबित होगी। आपको प्रॉजेक्‍ट्स में लाभ होगा। भाग्‍य आज 84 फीसदी साथ देगा।
मीन:

आज धन के अपव्यय का योग है, किसी को उधार न दें, यात्रा करने से परहेज करें, मानसिक तनाव से बचें, असंतोष छोड़कर आत्मसंतोषी बनें। धन को भविष्‍य के लिए जमा करके चलें। जो कि आगे चलकर आपको ही लाभ देगा। दूसरों के मामले में पड़ने से अच्‍छा है आप अपने काम में मन लगाएं। भाग्‍य आज 60 फीसदी साथ देगा।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 1 =

पाठको की राय