Monday, November 18th, 2019

IPL: दिल्ली के हुए अश्विन, मिलेंगे 7.6 करोड़!

नई दिल्ली
किंग्स इलेवन पंजाब को गुरुवार को दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बदले दिल्ली कैपिटल्स टीम से डेढ़ करोड़ रुपये मिले। इसके अलावा दिल्ली टीम को कर्नाटक के स्पिनर जगदीश सुचित भी मिले जिससे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस भारतीय ऑफ स्पिनर के भविष्य को लेकर चल रही अटकलें भी समाप्त हो गईं।

सुचित के अलावा किंग्स इलेवन ने अश्विन के बदले न्यू जीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी मांगा था लेकिन दिल्ली की टीम इसके लिए राजी नहीं हुई। इससे पहले काफी समय तक 33 वर्षीय अश्विन के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह पंजाब से किस टीम में जाएंगे।

3 टीमों से चल रही थी बात
किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा, ‘इस समझौते से सभी खुश हैं। हम खुश हैं, अश्विन खुश हैं और दिल्ली टीम खुश है। हम तीन टीमों से बात कर रहे थे लेकिन अंतत: इस फैसले पर पहुंचे।’ वह पिछले सीजन में पंजाब टीम के कप्तान थे, लेकिन उनकी टीम का प्रदर्शन खास नहीं रहा।

मिलेंगे 7.6 करोड़!
दिल्ली टीम में शामिल होने वाले अश्विन को इस फ्रैंचाइजी से 7 करोड़ 60 लाख रुपये का भुगतान किए जाने की उम्मीद है जिस राशि पर उनकी नीलामी हुई थी। आईपीएल स्थानांतरण विंडो के 14 नवंबर को बंद होने के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

ऐसा है आईपीएल करियर
अश्विन ने आईपीएल में अब तक कुल 139 मैच खेले हैं, जिनमें 125 विकेट झटके। उनका इस लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर 4 विकेट रहा जो उन्होंने 2016 के सीजन में बनाया। इसके अलावा उन्होंने कुल 375 रन बनाए और उनका टॉप स्कोर 45 रन रहा।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 10 =

पाठको की राय