Monday, December 9th, 2019

ट्रेनों में गांजा तस्करी करते बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर 4 महिलाएं गिरफ्तार, 20 किलो गांजा जब्त

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर जीआरपी (Bilaspur GRP) ने ट्रेनों (Train) में गांजा की तस्करी (Smuggling Cannabis) के आरोप में 4 महिलाओं को गिरफ्तार (Arrest) किया है. जीआरपी (GRP) का दावा है कि गिरफ्तार (Arrest) की गई महिलाओं (Women) के पास से करीब 20 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है. इस गांजे की कीमत 1 लाख रुपये से अधिक आंकी जा रही है. आरोपी महिलाएं एक ही परिवार की बताई जा रही हैं, ​जो ओडिशा की रहने वाली हैं. ओडिशा से ही वे ट्रेन से गांजा लेकर आईं थीं.

बिलासपुर जीआरपी (Bilaspur GRP) से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी महिलाएं ओडिशा (Odisha) से आजाद हिंद एक्सप्रेस (Azad Hind Express) ट्रेन में हैंडबैग और थैले में 20 किलो गांजा लेकर बिलासपुर पहुंची थीं. आरोपी महिलाएं मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह जाने के लिए प्लेटफॉर्म नम्बर-2 पर ट्रेन का इंतजार कर रही थीं. मुखबिर की सूचना पर जीआरपी (GRP) ने महिलाओं को पकड़कर पूछताछ किया वहीं जांच में उनके पास से गांजा बरामद किया गया.

जीआरपी (GRP) पोस्ट प्रभारी एएन खटकर ने बताया कि ट्रेनों में लगातार गांजा तस्करी की वारदात बढ़ने लगी है. हाल ही में मेरठ में पकड़ाए 15 लाख रुपये के 62 किलो गांजा की जांच करने मेरठ जीआरपी बिलासपुर पहुंचकर जांच कर रही है. फिलहाल जीआरपी पकड़ी गई महिलाओं के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्रवाई कर न्यायालय पेश करने की तैयारी कर रही है. जीआरपी का दावा है कि गांजा तस्करी को रोकने रेलवे पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है. इससे इस तरह के वारदातों पर लगाम लगा है.

Source : Agency

आपकी राय

8 + 10 =

पाठको की राय