Saturday, December 14th, 2019

3 बच्चों को कमरे में बंद कर प्रेमी के साथ रात गुजारने होटल जाने वाली महिला को डेढ़ साल कैद की सजा

लंदन
ब्रिटेन में एक 32 साल की महिला ने प्रेमी के साथ होटल में रात बिताने के लिए अपने 3 बच्चों को अपने घर के बेडरूम में लॉक कर दिया था। बेडरूम में रोशनी का एक मात्र स्रोत एक लैंप था, जिसके तार कई जगह नंगे और प्लग क्षतिग्रस्त था। इससे आग लगने और बच्चों को करंट लगने का भी खतरा था। अब महिला को 18 महीने कैद और 150 घंटे की कम्यूनिटी सर्विस की सजा सुनाई गई है।

ब्रिटिश वेबसाइट रिपोर्ट के मुताबिक 14 नवंबर को प्रेस्टन क्राउन कोर्ट ने महिला को बच्चों की देखभाल में लापरवाही का दोषी मानते हुए 18 महीने कैद की सजा सुनाई। इसके अलावा महिला को 150 घंटे की सामुदायिक सेवा करने की भी सजा दी गई है।

उस दिन महिला के बड़े बच्चे का 7वां जन्मदिन था
घटना 15 सितंबर 2017 की है। उस दिन महिला के सबसे बड़े बच्चे का 7वां जन्मदिन था। उस दिन महिला ने अपने प्रेमी के साथ रात गुजारने के लिए लंकाशर के बर्नली में हॉलिडे इन एक्सप्रेस होटल में कमरा बुक किया था। महिला ने अपनी बहन को बच्चों की देखभाल के लिए बुलाया लेकिन वह किसी वजह से आने में असमर्थ थी। इसके बाद महिला ने बेडरूम में एक बाल्टी, टाइलट पेपर और स्नैक्स के कई पैकिट रखकर तीनों बच्चों को लॉक कर दिया। इसके बाद महिला अपने प्रेमी से मिलने के लिए होटल चली गई।

पिता ने पुलिस को दी सूचना
महिला का पति उससे अलग रहता था लेकिन बच्चे के बर्थडे के लिए रात को जब वह महिला के घर पहुंचा तो वहां ताला लगा था। अंदर से बच्चों के रोने की आवाज आ रही थी। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस दरवाजा तोड़कर बच्चों तक पहुंची। 5 साल के बच्चे ने पुलिसवालों को बताया कि ममी उन्हें अकेले छोड़कर चली गई है। इसके बाद बच्चों का पिता रातभर उनके साथ रहा।

सुबह घर आने पर महिला गिरफ्तार हुई
बच्चों ने पुलिस को यह भी बताया कि उनकी ममी जाने से पहले किसी से फोन पर बात कर रही थी और उसे 'बेब' कहकर बुला रही थी। प्रेमी के साथ रात गुजारने के बाद अगली सुबह जब महिला घर पहुंची तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 14 =

पाठको की राय