Monday, December 9th, 2019

रेडमी नोट 8 प्रो को मिल रहा लेटेस्ट अपडेट

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी हाल में लॉन्च हुए Redmi Note 8 Pro को MIUI 11 अपडेट दे रही है। कई यूजर्स ने कंपनी के फोरम पर इस अपडेट के मिलने की बात कही है। नया अपडेट सॉफ्टवेयर वर्जन MIUI 11.0.1.0PGGINXM से रोलआउट हो रहा है। बता दें कि यह अपडेट तय वक्त से पहले आ रहा है क्योंकि कंपनी ने साल की शुरुआत में कहा था कि वह MIUI 11 को दिसंबर में रोलआउट करेगी। कुछ रिपोर्ट्स की मानें को तो यह नया ओएस भारत में Redmi Note 8 Pro यूजर्स को भी मिलने लगा है।

लेटेस्ट अपडेट में अक्टूबर का ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच भी दिया जा रहा है। चेंजलॉग की बात करें तो इसके डिजाइन को कम से कम रखने की कोशिश की गई है। इसके साथ ही इस अपडेट में रीडिजाइन्ड सेटिंग मेन्यू और क्विक रिप्लाई के अलावा और भी कई फीचर मिलेंगे।


यह अपडेट ऐंड्रॉयड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। उम्मीद की जा रही है कि शाओमी ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड ओएस को भी इस साल के अंत तक रोलआउट कर देगी। बता दें कि शाओमी केवल Redmi K20 Pro और Mi 9T ही ऐसे स्मार्टफोन हैं जो अभी ऐंड्रॉयड 10 के साथ आते हैं।

 

रेडमी नोट 8 प्रो के स्पेसिफिकेशन्स
फीचर की बात करें तो रेडमी नोट 8 प्रो में 6.53 इंच का फुल एचडी+ डॉट नॉच HDR डिस्प्ले दिया गया है। फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.4% है। फोन 6जीबी रैम के साथ 64जीबी और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो G90T क्वॉड-कोर जीपीयू प्रोसेसर दिया गया है जिसकी क्लॉक स्पीड 800Mhz है।


फटॉग्रफी के लिए फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 5 =

पाठको की राय