Monday, December 9th, 2019

समर्थन मूल्य के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्रियों से चर्चा सकारात्मक-भगत

बिलासपुर
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि किसानों को 2500 रुपये प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य देने के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्रियों से बातचीत सकारात्मक माहौल में है। उम्मीद है आने वाले दिनों में इसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे । राज्य सरकार किसानों का धान 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदने संकल्पित है।

खाद्य मंत्री छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। यह पूछे जाने पर कि पीसीसी चेयरमैन ने केंद्र द्वारा बात नहीं माने पर आर्थिक नाकेबंदी का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब काम बन जाएगा तो आर्थिक नाकेबंदी की जरूरत ही क्यों पड़ेगी। बात नहीं बनती है तो राज्य सरकार जरूरी कदम उठाने के लिए स्वतंत्र है। आर्थिक नाकेबंदी पर इस्पात मंत्री के बयान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री ने स्पष्ट किया कि फिलहाल अब तक की स्थिति में सकारात्मक रुख सामने आया है लेकिन आंदोलन की जरूरत पड़ने पर केंद्र सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए आर्थिक नाकेबंदी का हमारा विकल्प खुला रहेगा । धान खरीदी पर भाजपा के द्वारा प्रदेश सरकार पर लेटलतीफी के आरोप को लेकर कहा कि भाजपा के पास अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है । उनका काम सिर्फ विरोध करना ही रह गया है ।

मंत्री ने कहा कि इस वर्ष मानसून लेट से आया है। साथ ही किसानों का पंजीयन भी नहीं हुआ था। बेमौसम बारिश के कारण फसल की कटाई व मिसाई में भी विलंब हुआ है। ऐसे में धान खरीदी कैसे संभव है । भाजपाइयों के पास सिर्फ विरोध करने का काम ही रह गया है। मंत्री ने कि सीएम भूपेश बघेल की अगुवाई में राज्य सरकार किसानों के हित में बेहतर फैसले ले रही है। सत्ता में आते ही कर्जमाफी जैसे अहम कदम उठाए गए है। जिसके बाद भाजपा के पास कोई मुद्दा ही नहीं रह गया है। जबकि भाजपा के कार्यकाल में किसान कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर रहे थे ।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 8 =

पाठको की राय