Saturday, December 14th, 2019

वास्तु टिप्स: हर शनिवार को करना चाहिए ये 4 उपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न

शनिदेव को सभी ग्रहों में न्यायाधीश का दर्जा प्राप्त है, इसलिए हमारे सभी तरह के अच्छे-बुरे कामों के लिए उस हिसाब से शनिदेव हमें फल देते हैं। यदि किसी व्यक्ति कुंडली में शनि की अशुभ छाया है उसे कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। शास्त्रों में शनिदोष को कम करने और शनि महाराज की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन कई तरह के उपाय बताए हैं। आइए जानते हैं इन्हीं कुछ उपायों के बारे में।

शनि की साढ़ेसाती को दूर करने के लिए शनिवार के दिन पास के किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे सुबह स्नानकर दोनों हाथों से पेड़ को छूते हुए जल अर्पित करना चाहिए। पीपल के पेड़ की सात परिक्रमा करें और ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ का जप करें।

शनिदेव हनुमानजी के भक्तों पर हमेशा अपनी कृपा करते हैं इसलिए शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें।  हनुमान जी के दर्शन और उनकी भक्ति करने से शनि के सभी दोष समाप्त होते हैं।

शनिवार को शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। शनिवार के दिन किसी भी चीज के बुरे फल को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने को किसी गरीब को दान देने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 14 =

पाठको की राय