Saturday, December 14th, 2019

एशियन यूथ बॉक्सिंग: भारतीय महिलाओं को 5 गोल्ड, पुरुषों को 2 सिल्वर मेडल

उलानबटोर (मंगोलिया) 
फाइनल में जगह बनाने वाली भारत की पांचों महिला मुक्केबाजों ने रविवार को यहां एशियाई युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीते जबकि पुरुषों ने दो सिल्वर मेडल हासिल किए। नाओरेम चानू (51 किग्रा), विंका (64 किग्रा), सनामाचा चानू (75 किग्रा), पूनम (54 किग्रा) और सुषमा (81 किग्रा) ने स्वर्ण पदक जीते। पुरुष वर्ग में सेलाय साय (49 किग्रा) और अंकित नरवाल (60 किग्रा) को फाइनल में हार के साथ सिल्वर से संतोष करना पड़ा। 

भारत ने प्रतियोगिता में कुल 12 पदक जीते। अरुंधति चौधरी (69 किग्रा), कोमलप्रीत कौर (81 किग्रा से अधिक), जैसमीन (57 किग्रा), सतेंदर सिंह (91 किग्रा) और अमन (91 किग्रा से अधिक) ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए। भारत के लिए दिन की शुरुआत सेलाय ने की जिन्हें फाइनल में कजाकिस्तान के बाजरबे उलु मुखामेदसेफी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

नरवाल भी इसके बाद जापान के रेइतो सुतसुमे से हार गए। पूनम ने चीन की वेइकी काइ को हराकर भारत के गोल्ड मेडल का खाता खोला जबकि सुषमा ने कजाकिस्तान की बाकितझानकिजी को हराकर सोने का तमगा अपने नाम किया। नाओरेम चानू ने फाइनल में कजाकिस्तान की अनेल बर्किया को हराया। विंका ने चीन की हेनी नुआताइली को हराकर चौथा गोल्ड मेडल भारत की झोली में डाला जबकि सनामाचा चानू ने उज्बेकिस्तान की नवबखोर खामिदोवा को हराकर देश के लिए पांचवां गोल्ड मेडल जीता।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 4 =

पाठको की राय