Thursday, December 12th, 2019

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले सभी दल किलेबंदी में जुटे


नई दिल्ली
महाराष्ट्र विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले सभी दल किलेबंदी में जुट गए हैं। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने 162 विधायकों के समर्थन का दावा किया है जबकि बीजेपी ने भी फ्लोर पर बहुमत साबित करने का दावा किया है। अभी सभी दल अपने-अपने विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं और आगे की रणनीति पर चर्चा में जुटे हैं। उधर, बीजेपी रात 9 बजे अपने विधायकों की वानखेड़े स्टेडियम में बैठक बुलाई है।

बीजेपी किलेबंदी में जुटी
फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी अपने आंकड़े दुरुस्त करने में जुट गई है। सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पार्टी को कोर कमिटी की बैठक हुई। इसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। बीजेपी नेता राव साहेब दानवे ने कहा कि बीजेपी बहुमत साबित कर देगी। उन्होंने कहा कि रात 9 बजे वानखेड़े स्टेडियम के गाड़वड़े क्लब में सभी बीजेपी विधायकों की बैठक होगी। बता दें कि सीएम के घर बैठक के दौरान ही डेप्युटी सीएम अजित पवार भी पहुंचे थे और उन्होंने भी फ्लोर टेस्ट को लेकर चर्चा की।

कांग्रेस ने थोराट को चुना विधायक दल का नेता
सुप्रीम कोर्ट द्वारा बुधवार को फ्लोर टेस्ट के आदेश के बाद कांग्रेस ने भी आनन-फानन में पार्टी विधायक दल के नेता के नाम का ऐलान कर दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के 44 विधायकों के साथ बैठक कर थोराट के नाम की घोषणा की। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के बड़े नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा था कि उनका गठबंधन बहुमत साबित कर देगा।

शरद पवार ने भी संभाला मोर्चा
उधर, एनसीपी चीफ शरद पवार भी अपने विधायकों संग होटल सेफिटल में बैठक कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि पवार अजित पवार के साथ गए 13 विधायकों से भी अलग से मुलाकात की है। होटल में बैठक के दौरान शरद की बेटी सुप्रिया सुले भी पहुंची थीं। माना जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट से पहले शरद अपना कुनबा मजबूत करने में जुटे हुए हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि अंदरखाने से अजित को मनाने की भी कोशिश हो रही है।

शिवसेना का मंथन
फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे होटल लेमन ट्री में अपने विधायकों से मिलने पहुंचे। शिवसेना के 56 विधायक इस समय इसी होटल में ठहरे हुए हैं। बता दें कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को लीडर के तौर पर चुना था।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 6 =

पाठको की राय