Wednesday, December 11th, 2019

सदन में निर्मला का कांग्रेस पर 'जीजा' हमला

नई दिल्ली
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बगैर नाम लिए प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। लोकसभा में सरकारी योजनाओं को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिल रहा है, न कि किसी के जीजा या दामाद को।

निर्मला सीतारमण ने कहा, 'हमारी सरकार जिन योजनाओं को चलाया है, वे आम आदमी को फायदा पहुंचा रही हैं। आयुष्मान भारत योजना का लाभ जिन लोगों को मिल रहा है, वे किसी के रिश्तेदार, जीजा या दामाद हैं क्या?' इस पर जब कांग्रेस पार्टी की तरफ से हंगामा हुआ तो निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमारी पार्टी में कोई जीजा नहीं है, सभी कार्यकर्ता हैं।

बता दें कि वित्त मंत्री कॉर्पोरेट टैक्स और जीडीपी में आई गिरावट को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब दे रही थी। इस दौरान वित्त मंत्री ने कहा, 'मुझसे कहा जा रहा है कि मैं अब तक की सबसे खराब वित्त मंत्री हूं। वे मेरा कार्यकाल पूरा होने का भी इंतजार नहीं कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा है कि वे मुझे और आइडिया दें, हम उन पर काम करेंगे। यदि कोई सरकार बात सुनती है तो वह मोदी सरकार है।

कॉर्पोरेट टैक्स पर भी बोलीं वित्त मंत्री
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज कॉर्पोरेट टैक्स कम करने में सिर्फ बड़े को फायदा नहीं मिलता, बल्कि छोटे कारोबारी से लेकर बड़े कारोबारी तक सबको इसका फायदा मिलता है। कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बारे में बताते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को ध्यान में रखते हुए, ये संकेत देखते हुए कि कई कॉर्पोरेट और मल्टिनैशनल कंपनियां चीन से बाहर निकलेंगी, हमने जल्दी से कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती की।'

Source : Agency

आपकी राय

6 + 1 =

पाठको की राय