Saturday, August 8th, 2020
Close X

IIT दिल्ली में नौकरियों की बरसात, देश-विदेश से छात्रों को 750 ऑफर

नई दिल्ली

IIT दिल्ली में एक दिसंबर से शुरू हुए प्लेसमेंट सीजन के पहले चरण में पांचवें दिन तक छात्रों को 700 से ज्यादा जॉब ऑफर मिल चुके हैं. कई छात्रों को एक से ज्यादा नौकरियों के ऑफर भी मिले हैं. पांच दिनों में 186 प्री प्लेसमेंट ऑफर सहित 750 जॉब आ चुके हैं.

पिछले पांच दिनों से कैंपस प्लेसमेंट चल रहा है. इसमें स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी कार्यक्रमों से सर्वश्रेष्ठ दिमाग की भर्ती के लिए दुनिया भर की कई शीर्ष नामी कंपनियां परिसर का दौरा कर रही हैं.

प्लेसमेंट के आंकड़े

कुल नौकरी के प्रस्ताव मिले - 782

डोमेस्टिक ऑफर - 767

इंटरनेशनल ऑफर- 15

आईआईटी दिल्ली रिक्रूटर्स का चहेता संस्थान बना: निदेशक

आईआईटी दिल्ली के निदेशक रामगोपाल राव ने कहा कि संस्थान अपने विविध अकादमियों और संस्कृति के कारण इंडस्ट्री में साल भर भर्ती करने वालों का पसंदीदा स्थान बन रहा है. मुझे ये जानकर खुशी है कि IIT दिल्ली भर्ती करने वालों का पसंदीदा स्थान बन रहा है. हम परिसर में एंटरप्रेन्योर गतिविधियों को भी बढ़ावा दे रहे हैं. छात्र अपने स्टार्टअप पर काम करने के लिए उन्हें मिल रहे प्लेसमेंट ऑप्शन का भी लाभ उठा रहे हैं. कुल मिलाकर हम अपने छात्रों को मिलने वाले प्लेसमेंट से खुश हैं.

1-5 दिसंबर, 2019 के सेक्टर आधार पर आंकड़े

एनालिटिक्स सेक्टर- 108 ऑफर

कंसल्टिंग सेक्टर- 66 ऑफर

कोर सेक्टर- 217 ऑफर

फाइनेंस सेक्टर- 26 ऑफर

आईटी सेक्टर- 204 ऑफर

मैनेजमेंट- 101 ऑफर

अन्य सेक्टर- 101 ऑफर

ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज के हेड प्रो एस धर्मराज ने प्लेसमेंट सीजन के बारे में कहा कि इस साल प्लेसमेंट के सकारात्मक रुझान मिल रहे हैं. प्लेसमेंट सीजन के अंत तक आशा है कि पिछले सभी सालों के रिकॉर्ड टूटेंगे. सभी स्ट्रीम के IIT दिल्ली के छात्रों को अच्छे प्रस्ताव मिल रहे हैं.

छात्रों को घरेलू नौकरी के प्रस्ताव देने वालों में कई बड़े नाम शामिल हैं. उनमें 30 ऑफ़र के साथ Microsoft शामिल हैं जिनमें 2 अंतरराष्ट्रीयऑफ़र, सोसाइटी जेनरल - 13 ऑफ़र, मास्टरकार्ड - 11 ऑफ़र, स्टैंडर्ड चार्टर्ड - 10 ऑफ़र आदि बड़े नाम शामिल हैं. टीएसएमसी ताइवान, माइक्रोसॉफ्ट, डेंसो जापान, उबर, फास्ट रिटेलिंग आदि जैसे प्रमुख खिलाड़ियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय पेशकश की गई है. वर्तमान प्लेसमेंट सीजन दिसंबर 2019 से मई 2020 तक चलेगा.

Source : Agency

आपकी राय

4 + 6 =

पाठको की राय