Sunday, January 26th, 2020

वॉट्सऐप में जुड़ा कॉल वेटिंग फीचर


Whatsapp में एक नए फीचर की एंट्री हुई है। अब वॉटस्ऐप कॉल के दौरान यूजर्स को कॉल वेटिंग नोटिफिकशेन मिलने लगा है। इस फीचर के आने के बाद अब यूजर से कोई कॉल मिस नहीं होगी। अब तक यूजर्स को वॉट्सऐप कॉल के दौरान आने वाली दूसरी कॉल का कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलता था। हालांकि, अब यह बदल चुका है और यूजर चल रही कॉल के दौरान आ रही दूसरी कॉल को रिसीव या काट सकते हैं।

वॉट्सऐरप का कॉल वेटिंग फीचर शुरुआत में iOS लिए रोलआउट किया गया था और अब यह ऐंड्रॉयड के लिए भी रिलीज कर दिया गया है। यह बिल्कुल टेलिकॉम सर्विस के कॉल वेटिंग फीचर की तरह काम करता है। इस नए फीचर को पाने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर में जाकर वॉट्सऐप को लेटेस्ट वर्जन 2.19.357 से अपडेट करना होगा।


ऐड हुए कई और फीचर
कॉल वेटिंग फीचर के अलावा वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए नई प्रिवेसी सेटिंग्स को भी रोलआउट किया है। नई प्रिवेसी सेटिंग मिलने के बाद अब यूजर यह तय कर सकेंगे कि उन्हें ग्रुप में कौन ऐड कर सकता है और कौन नहीं। शुरुआत में इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया था, लेकिन अब यह सभी यूजर्स को मिलने लगा है। इसके साथ ही वॉट्सऐप ने उस समस्या को भी फिक्स कर दिया है जिसके कारण कुछ स्मार्टफोन्स की बैटरी जल्दी खत्म हो रही थी।

जल्द आएंगे ये खास फीचर
कंपनी ने हाल में फिंगरप्रिंट लॉक फंक्शन भी उपलब्ध करा दिया है। यह फीचर यूजर्स की प्रिवेसी के लिए काफी खास क्योंकि अब यूजर अपने वॉट्सऐप चैट को फोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर से सिक्यॉर कर सकते हैं। आने वाले दिनों में कंपनी कई और खास फीचर लाने वाली है। इसमें सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग मेसेज, डार्क मोड, मल्टीपल डिवाइस सपॉर्ट और हाइड म्यूटेड स्टेटस शामिल हैं। ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में हैं। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ महीनों में यह फीचर यूजर्स को मिल जाए।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 13 =

पाठको की राय