Saturday, August 8th, 2020
Close X

क्या करें जब बॉयफ्रेंड की सताये याद

आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ ज़्यादा से ज़्यादा समय बिताना चाहती हैं। ये सामान्य सी बात है कि जब वो आपके आसपास नहीं रहता है और दूर चला जाता है तब आप उन्हें याद करने लगती हैं।

ये याद रखें कि उनकी खुद की भी ज़िंदगी है और वो अपना सारा वक़्त आपको नहीं दे सकते हैं। उनके पास ना रहने पर आप उन्हें मिस करने लगती हैं तो आपको इस स्थिति से निपटने के लिए खुद को बेहतर ढंग से तैयार करना होगा।

हो सकता है आप उन लड़कियों में से हों जो अपने बॉयफ्रेंड से पूछती रहती हैं कि क्या वो उन्हें याद कर रहे हैं और उनसे प्यार करते हैं। कई लड़कियों में इस तरह की असुरक्षा की भावना रहती है। हो सकता है अभी तक आपको साथ में बहुत ज़्यादा वक़्त गुजरने का मौका नहीं मिल पाया है इसलिए आपके ज़ेहन में इस तरह के ख्याल आते हैं।
अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को मिस करती हैं तो आप उन्हें फोर्स करके आपको मिस करने के लिए मजबूर नहीं कर सकती हैं। आपको ये समझना होगा कि इस तरह की स्थिति से आपको खुद ही निपटना है।

वजह तलाश करें कि आखिर क्यों आप अपने बॉयफ्रेंड को मिस कर रही हैं
उस वक़्त अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना बहुत आसान हो जाता है जब आप इस बात का पता लगा लेते हैं कि आखिर क्यों आपके मन में इस तरह की भावना पैदा हो रही है।


बॉयफ्रेंड के दूर रहने पर मिलने वाले वक़्त को अपने ऊपर इस्तेमाल करें
जब आप अपने बॉयफ्रेंड से दूर रहती हैं उस समय अपने ऊपर फोकस करना शुरू करें। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि जब लड़कियां किसी रिलेशनशिप में आती हैं तब वो खुद के बारे में सोचना भूल जाती हैं। इसलिए आपको जो भी समय मिले उसकी कद्र करना सीखें और आप जो खुद के लिए करना चाहती हैं वो करें।

आप अपनी भावनाओं को कैसे प्रकट करना चाहती हैं उसका नियंत्रण आपके हाथ में है
आपके पास हमेशा इस चीज़ का नियंत्रण रहता है कि आप अपनी भावनाओं को लेकर कैसी प्रतिक्रिया देती हैं। हो सकता है आप हर बार अपने इमोशंस को कंट्रोल ना कर पाएं। मगर फिर भी आपके पास ये शक्ति है कि आप अपनी फीलिंग्स और इमोशंस को सकारात्मक और अच्छे काम के ज़रिये व्यक्त करें।

एक दूसरे के करीब आने के लिए दूर जाना भी ज़रूरी है
आपको अपने रिश्ते पर भरोसा करना होगा और ये जान लें कि जब आप एक दूसरे से दूर रहकर वक़्त गुज़ारते हैं वो पल आपको अपने पार्टनर के करीब आने का मौका देता है। दूर रहने से आपका रिश्ता मज़बूत बनता है और जीवन में उनकी अहमियत का भी एहसास होता है।


खुद से प्यार करना सीखें
खुद से प्यार करें। आप जैसी हैं खुद को वैसे ही पसंद करें। जब आप खुद को प्यार करना सीख जाएंगी तब आपको दूसरों के प्यार पर निर्भर रहने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

जब आप खुद की अहमियत समझ जाएंगी तब आपको इस बात से कोई परेशानी नहीं होगी कि आपका बॉयफ्रेंड कभी कभार आप से दूर चला चला जाता है।

 

Source : Agency

आपकी राय

6 + 3 =

पाठको की राय