Thursday, January 23rd, 2020

मंत्री इमरती देवी का महिलाओं को सुझाव- पतियों से कहो आप घर बैठो, हमें अपना काम संभालने दो

शिवपुरी
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की महिला एवं बाल विकास मंत्री (Minister of Women and Child Development)  इमरती देवी (imarti devi) ने महिलाओं को सलाह दी है. सलाह ये है कि वो अपने घर के पुरुषों से दबे नहीं. अपने काम पर निकलें. घूंघट छोड़ो और अपनी ज़िम्मेदारी निभाओ.

शिवपुरी में बिटिया सम्मान समारोह था. मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी मुख्य अतिथि थीं. इस समारोह में वो बिटिया की रक्षा करने का संकल्प दिलाने आयी थीं. उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संकल्प दिलाया कि वो बेटियों की रक्षा करेंगे. उन्हें पढ़ाएंगे-लिखाएंगे. बेटी के जन्म पर भी वैसे ही जश्न मनाएंगे जैसा बेटा होने पर मनाते हैं.

इसी समारोह में इमरती देवी ने महिलाओं को सुझाव दे डाला कि वो अपनी संकोच और पर्दा छोड़ें. घूंघट छोड़कर काम पर निकलें. इमरती देवी ने महिला जन प्रतिनिधियों को सुझाव दिया कि जब आप चुनकर आयी हैं तो अपने घर के पुरुष सदस्यों से कहिए कि अब आप घर में बैठो. हमें अपना काम संभालनें दें. अगर उनके कहने पर आप घर में घूंघट में बैठी रहोगी तो कुछ नहीं कर पाओगी.

महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी लोगों को पढ़कर बिटिया की रक्षा का संकल्प दिलवा रही थीं. संकल्प पढ़ते समय वो जरा सी अटक गयीं. तभी मंच पर मौजूद शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लड़ा ने तत्काल उनकी मदद की. इमरती देवी को कोई शब्द साफ नज़र नहीं आ रहा था. सिद्धार्थ लड़ा ने तत्काल वो शब्द पढ़ा और मंत्री जी संकल्प दिलवाते हुए आगे बढ़ गयीं.

Source : Agency

आपकी राय

3 + 9 =

पाठको की राय