Sunday, January 26th, 2020

अयोध्या फैसला: NSA अजित डोभाल ने की योगी सरकार की तारीफ

लखनऊ

अयोध्या केस पर फैसले के बाद स्थितियों को नियंत्रण में रखने के लिए केंद्र सरकार ने योगी सरकार की तारीफ की है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने उत्तर प्रदेश सरकार को एक खत लिखा है. इस खत में उन्होंने लिखा, 'फैसले के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने जिस तरीके से पूरे मामले को हैंडल किया है, वह काबिले तारीफ है.' अपनी चिट्ठी में अजित डोभाल ने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की तारीफ की.

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी भी अयोध्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दौरान यूपी सरकार और पुलिस की चौकसी को लेकर तारीफ कर चुकी हैं. उन्होंने 28 नवंबर को कहा था कि यूपी पुलिस को इसके लिए मैग्सेसे पुरस्कार मिलने चाहिए.

किरण बेदी लखनऊ में आयोजित 47वीं अखिल भारतीय पुलिस साइंस कांग्रेस में कहा था कि, "उत्तर प्रदेश पुलिस तो वैसे ही सराहनीय कार्य करती है, लेकिन अयोध्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दौरान यूपी सरकार और पुलिस ने काफी बेहतर काम किया. यूपी पुलिस को इसके लिए मैग्सेसे पुरस्कार मिलना चाहिए. साथ ही प्रयागराज कुंभ के सफल आयोजन पर यूपी पुलिस का पूरी दुनिया में सम्मान बढ़ा है."

किरण बेदी ने कहा, "हर पुलिसकर्मी को अपनी वर्दी को मंदिर मानना चाहिए. मंदिर में कोई अन्याय नहीं होना चाहिए. पुलिस को न्याय और हिम्मत से काम करना चाहिए. अब तो यूपी पुलिस को बेहतर नेतृत्व और संसाधन मिल रहा है.

Source : Agency

आपकी राय

9 + 6 =

पाठको की राय