Sunday, January 26th, 2020

Onida फायर टीवी एडिशन स्मार्ट टीवी 12,999 रुपये से शुरुआत

ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन (Amazon) ने भारत में अपने Fire TV एडिशन स्मार्ट टेलिविजंस के लॉन्च की घोषणा की है। ऐमजॉन ने ओनिडा की साझेदारी में Onida फायर टीवी एडिशन स्मार्ट टीवी से शुरुआत की है। Onida फायर टीवी एडिशन स्मार्ट टीवी 32 और 43 इंच के साइज में आया है। ओनिडा स्मार्ट टीवी की सेल 20 दिसंबर से ऐमजॉन पर शुरू होगी। 32 इंच वाले वेरियंट की कीमत 12,999 रुपये है, जबकि 43 इंच वाले वेरियंट की कीमत 21,999 रुपये है।

ऐप्स और सर्विसेज के कंटेंट की करेगा स्ट्रीमिंग
यह स्मार्ट टीवी Fire TV सॉफ्टवेयर और एक्सपीरियंस के साथ आता है, जो कि टेलिविजन में ही बिल्ट-इन है। यह यूजर्स को Fire TV प्लैटफॉर्म पर सपॉर्टेड कई स्ट्रीमिंग सर्विसेज का एक्सेस देता है, जिसमें ऐमजॉन प्राइम विडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, यूट्यूब भी शामिल हैं। इसके अलावा, यह टेलिविजन कई ऐप्स और सर्विसेज के कंटेंट की स्ट्रीमिंग के लिए सीधे इंटरनेट से कनेक्ट हो जाता है। Fire TV प्लैटफॉर्म, ऐमजॉन फायर टीवी स्टिक 4K के यूजर्स को मिलने वाले फीचर्स जैसा ही है। यह टेलिविजन आसानी से आपके मोबाइल के फोटो, विडियो या गेम्स को टीवी स्क्रीन पर डिस्प्ले करता है।


वॉइस कमांड से कंट्रोल कर सकते हैं इंटरफेस
हालांकि, ऐमजॉन के लिस्टिंग पेज पर टेलिविजंस के रेजॉलूशन का जिक्र नहीं है। संभव है कि 32 इंच वाला वेरियंट HD रेजॉलूशन स्क्रीन के साथ आए, जबकि 43 इंच वाला टीवी फुल HD रेजॉलूशन स्क्रीन के साथ आए। टेलिविजन 3 HDMI पोर्ट के साथ आते हैं और इसमें अलेक्सा बिल्ट इन के साथ वॉइस रिमोट का भी फीचर दिया गया है। इसकी मदद से आप वॉइस कमांड की मदद से इंटरफेस को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा, रिमोट हॉट कीज के जरिए प्राइम विडियो, नेटफ्लिक्स का क्लिक एक्सेस ऑफर करता है। ऐमजॉन ने 2018 में अमेरिका और कनाडा में पहली बार Fire TV एडिशन स्मार्ट टीवी पेश किया था।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 10 =

पाठको की राय